Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डा0 जोशी के द्वारा कानपुर की मेट्रो परियोजना को तुरंत प्रारंभ करने के लिए चर्चा की गई

डा0 जोशी के द्वारा कानपुर की मेट्रो परियोजना को तुरंत प्रारंभ करने के लिए चर्चा की गई

2017.09.16 01 ravijansaamnaडॉक्टर जोशी के द्वारा कल मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ महाराज के कानपुर आगमन पर कानपुर की मेट्रो परियोजना को तुरंत प्रारंभ करने के लिए चर्चा की गई।
कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। चर्चा के आधार पर आज, डॉक्टर जोशी ने उक्त परियोजना के मुख्य अभियंता शिव ओम जौहरी को बुलवाकर वर्तमान की स्थिति पर संज्ञान लेकर के चर्चा किया। यह परियोजना अभी तक लखनऊ मेट्रो रेल के द्वारा ऑपरेट हो रही है। जौहरी ने डॉक्टर जोशी से कहा कि, एलएमआरसी की प्रक्रिया जिसके अंतर्गत कानपुर की व्यवस्थाएं पूर्ण होनी है उसके लिए सरकारी आदेश (जीओ) की आवश्यकता है पॉलिटेक्निक और आईआईटी के विवाद पर भी, विलंब हो सकता है पॉलिटेक्निक स्टाफ को आवासों से खाली कराने का आदेश आदि कार्य भी पूर्ण होने हैं। तथा आईआईटी में पॉलिटेक्निक बनाना आदि के लिए निर्णय भी प्रक्रिया अंतर्गत है।
डॉक्टर जोशी ने सारी समस्याओं पर सकारात्मक प्रयास स्वयं के द्वारा करने की बात कही।
जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कहा कि, उक्त प्रोजेक्ट जिसमें यहां पर पूर्व में पूर्व के मुख्यमंत्री द्वारा शिलान्यास करने के बाद से ना तो धन का आवंटन किया गया था एवं ना ही इस योजना में कोई संबंधित स्टाफ/कर्मचारी कानपुर में स्थापित किया गया। ना ही इस योजना को प्रारंभ करने के लिए अधिकृत रूप से सरकार के द्वारा कोई कदम उठाया गया था। परंतु हमारी पार्टी और हमारी सरकार की चिंता है कि कानपुर के लिए केंद्र सरकार द्वारा आवंटित किए जा रहे और उत्तर प्रदेश सरकार वर्तमान में अपने हिस्से के धन को आवंटन करने के उपरांत कानपुर के प्रोजेक्ट को अविलंब प्रारंभ किया जाए। जिसके लिए डॉक्टर जोशी ने इस पर ठोस कदम उठाने का काम किया।