Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ताजिया जुलूस निकालने को लेकर हुआ बवाल

ताजिया जुलूस निकालने को लेकर हुआ बवाल

कई वाहनों को किया आग के हवाले
तोड़फोड़ के साथ जमकर हुई पत्थरवाजी
पुलिस ने जमकर किया लाठीचार्ज
कानपुर, जन सामना संवाददाता। शहर के रावतपुर का बवाल शांत हो नहीं पाया था कि कानपुर दक्षिण क्षेत्र में जूही परमपुरवा के झंडा वाला चैराहा पर बवाल हुआ। एक पक्ष के जुलूस निकालने पर दूसरे पक्ष ने नये मार्ग से जुलूस निकलने का विरोध किया। जिस पर बवाल इतना बढ़ गया कि दो पक्षों के बीच पुलिस की मौजूदगी के दौरान भी भयंकर पथराव हुआ मकान में तोड़फोड़ हुई। वाहनों को आग लगा दी गई। पुलिस की गाड़ी तोड़ दी गई, किसी तरह पुलिस ने घर को बचाया परंतु पुलिस बवाल को रोक ना सकी। इस ववाल में करीब दर्जनभर वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया जिसमें पुलिस की जीप में पुलिस चैकी में तोड़फोड़ की गई। बवाल यहां तक बढ़ गया बीच बचाव करने में एसपी समेत अन्य कई लोग चुटहिल हो गए।
बताया गया कि ताजिए का जुलूस हर वर्ष झंडे वाले चैराहे तक जाता था इस वर्ष कुछ लोगों ने जुलूस को आगे बढ़ने की कोशिश की तो दूसरे समुदाय के लोगों ने रोका जिससे बवाल शुरू हो गया, बवाल की सूचना पाते ही पुलिस भी पहुंच गईं। पुलिस ने दोनों पक्षों पर पर नियंत्रण का प्रयास किया परंतु एक पक्ष पुलिस से ही उलझ बैठा। सामने के मकान से पुलिस और दूसरे पक्ष पर पथराव चालू हो गया जिस पर लोग भड़क गए, जिस मकान से पथराव हो रहा था उसे आग के हवाले कर दिया गया परंतु फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मौके पर पहुच कर आग पर काबू पा लिया।
इसी बीच एलगभग दर्जनभर बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया।



देखते ही देखते बवाल पूरे क्षेत्र में फैल गया। दोनों तरफ से भीड़ निकल रही थी उस भीड़ के आगे पुलिस केवल तमाशबीनों की तरह खड़े होकर तमाशा देख रही थी इसी बीच भीड़ ने पुलिस की जीप तोड़ दी परमपुर्वा चैकी में घुसकर तोड़फोड़ कर दी गई। इस दौरान डीएम सुरेंद्र सिंह और एसएसपी सोनिया सिंह, एसपी अनुराग आर्य और कई थानों की फोर्स मोके पर पहुंच गई है शहर काजी भी मोके पर मुआयना करने पहुंचे और शान्ति की अपील की।