Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रोडवेज बसों में विज्ञापन के सहारे आय बढ़ाने पर दिया जोर

रोडवेज बसों में विज्ञापन के सहारे आय बढ़ाने पर दिया जोर

कानपुर नगर, जन सामना ब्यूरो। कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट के पास 270 बसें है जिसमें से 210 बसें रोड पर ही चल रही हैं, शेष बसों को आन रोड कराया जाये। कम्पनी अपनी आय बढ़ाने के लिये सिटी बसों में विज्ञापन का सहारा लें ताकि आय में बढ़ोतरी हो सकें। कंडेक्टर एवं वाहन चालक आदि के वेतन बढ़ाने के संबंध में प्रोत्साहन योजना चलायी जाये ताकि स्टाफ की समय- समय पर वेतन वृद्धि हो सके। शहर में चलने वाली जे एन एन यू आर एम की समस्त बसों की निरन्तर सघन चैकिंग करायी जाये ताकि कम्पनी की आय बढ़ सके। सुपर वाइजरी स्टाफ में सेना के रिटायर्ड अधिकारियों की नियुक्त करने पर विचार किया जाये ताकि आन्तरिक व्यवस्था सुदृढ़ की जा सके। उक्त निर्देश मण्डलायुक्त अध्यक्ष एवं निदेशक पी के महान्ति ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लि की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिये। इसके साथ ही उन्होंने निर्देशित किया कि नगर निगम फजल गंज डिपो का गेट बनवाये ताकि बसें सुरक्षित खड़ी हो सकें। समीक्षा में मण्डलायुक्त ने पाया कि फर्म श्यामा श्याम को जनवरी 2017 तक का भुगतान हो चुका है परन्तु नगरीय परिवहन निदेशालय लखनऊ से फंडिंग प्राप्त न होने वाली धनराशि के कारण भुगतान में समस्या आयी है अतः इस संबंध में शासन को आयुक्त की ओर से पत्र भिजवाया जाए ताकि यह समस्या दूर हो सके।
मण्डलायुक्त ने यह भी निर्देश दिये की चार्टेड एकाउंटेंट एवं कम्पनी सचिव के विचारों को भी प्राप्त किया जाये जो अपने अनुभव एवं ज्ञान से कम्पनी की आय बढ़ाने में मदद करे।

बैठक में जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, डीआईजी / एसएसपी सोनिया सिंह, वी सी केडीए, नगर आयुक्त अविनाश सिंह , समन्वयक श्री नीरज श्रीवास्तव , आर० टी ओ, आर एम रोडवेज सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।