Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस की बेटी बनी जजः किया नाम रोशन

हाथरस की बेटी बनी जजः किया नाम रोशन

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। यूपी पीसीएस जे के घोषित किये गये परीक्षा परिणामों में अपने शहर की बेटी ने 62 वीं रैंक प्राप्त कर पूरे प्रदेश में हाथरस का नाम रोशन किया है और पीसीएस जे परीक्षा में अपने जिले में मात्र इसी अकेली बेटी ने परीक्षा उत्तीर्ण की है तथा बेटी के जज बनने की खुशी में जहां मिष्ठान वितरित किया जा रहा है वहीं बधाई देने वालों का तांता लग गया है।
अपने शहर के अलीगढ रोड पर मण्डी समिति के सामने निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता प्रेम सिंह यादव की सबसे बडी पुत्री कु. योगेश शिवा ने यूपी पीसीएस जे की परीक्षा में पहली बार बैठकर पहली बार में ही परीक्षा को उत्तीर्ण कर अपना व अपने परिवार के साथ पूरे जिले का नाम पूरे देश-प्रदेश में रोशन किया है और उनकी इस उपलब्धि से क्या परिवार और क्या नाते रिश्तेदार व समर्थक शुभचिन्तक सभी खुशी से झूम रहे हैं।

यूपी पीसीएस जे की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर योगेश शिवा ने बताया कि उन्होंने हाईस्कूल व इण्टरमीडिएट शहर के बागला इण्टर कालेज से की है और इसके बाद उन्होंने आगरा युनिवर्सिटी से 2012 में बी.ए. एल.एल.बी. की परीक्षा उत्तीर्ण की और फिर वह कोचिंग के लिये दिल्ली चली गई जहां पर दिल्ली युनिवर्सिटी से जहां एल एल एम की पढाई करने के साथ-साथ उन्होंने आई.ए.एस. की तैयारी की तथा यूपी पीसीएस जे की परीक्षा में पहली बार बैठीं और पहली ही बार में उत्तीर्ण की है और उ.प्र. में 62 वीं रैंक प्राप्त की है।
बातचीत में योगेश शिवा ने बताया कि उनके पिता अधिवक्ता हैं और उन्हें बचपन से ही जज बनने की इच्छा थी। उन्होंने कहा कि आज के समय में लडकियों के लिये ज्यादा अच्छा व सुरक्षित है पीसीएस जे। उन्होंने युवा वर्ग से अपील करते हुए कहा कि अगर वह कोई तैयारी कर रहे हैं तो कडी मेहनत करें तथा बडी चीज आसानी से नहीं मिलती है लेकिन हार नहीं मानें। उन्होंने कहा कि उनकी वजह से उनका पूरा परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। जबकि उनके 3 छोटे भाईयों में डा. भरत यादव एम्स में मेडीकल आफीसर रहे हैं और अब एम.एस. सर्जरी कर रहे हैं। भाई प्रबल यादव मुम्बई में फिल्म एक्टिंग डायरेक्शन कर रहे हैं तो सबसे छोटे भाई किशन यादव लाॅ की पढाई कर रहे हैं।