Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 15 दिसम्बर तक करें डूडा आवासों का आवंटनः मंडलायुक्त

15 दिसम्बर तक करें डूडा आवासों का आवंटनः मंडलायुक्त

2016-12-05-5-ssp-duda-baithakकानपुर, जन सामना ब्यूरो। अधिकारी / कर्मचारी स्तर से यदि कार्य में विलम्ब होगा तो उसे चार सीट अवश्य दी जायेगी। आवासीय योजनाओं में इन्फ्राटैक का कार्य स्थानीय नगर पालिकायें एवं क्षेत्र पंचायतों द्वारा किया जायेगा। मण्डल में आवासीय निर्माण कार्य जो भी पूर्ण हो चुका है उन्हें अब पात्रों में आवन्टित कर दिया जाये और यह कार्य 15 दिसम्बर से पूर्व ही सम्पन्न हो जाना चाहिये। अधिकारी सुनिश्चित कर लें कि आवंटन प्रतिक्रिया निर्धारित समय में पूर्ण हो जाये। मण्डल में 14 सेतु निर्माणाधीन हैं उन्हें युद्ध स्तर पर पूर्ण कराया जाये तथा जो भी समस्याए आ रही हैं उनको बताये ताकि उनका निस्तारण किया सकें। बैठक में अनुपस्थित विभागीय अधिकारी एवं कार्य दायी संस्थाओं के विरुद्ध कार्य वाही किये जाने के आदेश दिये।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो. इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित डूडा एवं सेतु निर्माण के अभियंताओकी बैठक में दिये। परियोजना अधिकारी डूडा कानपुर नगर ने बताया कि मण्डल में उनके विभाग द्वारा कुल 2460 आवास बनाये जा रहें हैं जिसमें लगभग 800 आवास पूर्ण हैं इसपर मण्डलायुक्त ने उन्हें निर्देशित किया कि 15 दिसम्बर से पूर्व उन आवासों को पात्रों में आवंटित कर दिया जाये। उन्होंने समीक्षा में पाया कि लगभग 400 आवास की निर्माण प्रक्रिया धीमी है इस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित डूडा अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्रतिक्रिया तेज कराये और सभी आवासों को समय से पूर्ण करायें। जिन जिलों में आवासीय आवंटन प्रक्रिया अधिकारियों की लापरवाही के कारण पूर्ण न हो पाने के कारण उनके विरुद्ध कार्यवाही भी होंगी ।
मण्डलायुक्त ने निर्देशित किया कि मण्डल में सभी निर्माण कार्यो से सम्बन्धित अधिकारी यदि आवश्यक समझते हैं कि रिवाइज स्टीमेट शासन को भेजा जाये तो वह मुझे अवगत कराये ताकि शासन को पत्र लिखा जा सकें। सेतु निगम की समीक्षा में पाया कि इटावा में 6 सेतु, कन्नौज में 3 सेतु, कानपुर नगर में 3 सेतु और फरूर्खाबाद में 2 सेतुओ पर कार्य चल रहा हैं जिसमें कन्नौज में निर्मित सभी पुल मार्च तक पूरे हो जाने की सम्भावना हैं। उन्होंने कानपुर नगर के गोविंग नगर, गंगाघाट तथा करबिगवा रेलवे उपरगामी पुलों के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करा ले इसमें किसी प्रकार का विलम्ब नही होना चाहिये।
बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त नरेंद्र सिंह, परियोजना निदेशक निधि बाजपेई, सेतु निगम के अधिकारी सन्तराम समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।