Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मेयर व पार्षद पद के प्रत्याशी कर रहे जनसम्पर्क

मेयर व पार्षद पद के प्रत्याशी कर रहे जनसम्पर्क

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। निकाय चुनाव में चुनाव चिंह आवंटन होने के बाद राजनैतिक दलो के अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों ने समर्थकों के साथ घरों के दरवाजे खटखटानें शुरू कर दिये है। मकान के जैसे ही दरवाजे खुलते है। आंखे बंद कर उनके पैरों मे गिर जाता है और घर के सभी सदस्यों की चरण बंदना करने के बाद हाथ जोड़कर वोट मांगता है। आर्शीवाद लेने के बाद ही अगले दरवाजे की ओर प्रस्तान कर जाता है।
मेयर पद के भाजपा प्रत्याशी नूतन राठौर, सपा की सावित्री देवी गुप्ता, बसपा की पायरल राठौर, कांग्रेस की शाहजहाॅ परवीन, आप की सुनीता झां क अलावा निर्दलीय प्रत्याशियों से प्रात काल से ही समर्थनों के साथ नगर में भ्रमण शुरू कर दिया है। गली मौहल्लों में घर-घर जाकर प्रत्याशी वोट मांगते हुए अपने पक्ष मे मतदान करने की अपील कर रहे है। समर्थक नारे लगाते हुए लोगों से जनसम्पर्क कर रहे है। पार्षद पद के प्रत्याशी भी इनसे पीछे नहीं है। वह अपने-अपने समर्थकों की टोलियों के साथ घर-घर जाकर दस्तक दें रहे है और लोगों से वोट मांग रहे है। घरो में पूर्ण आश्वासन मिलने के बाद ही आगे बढ़ते है। राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों के समर्थक पार्टा के नारों के साथ वोट मांग रहे है।
 निकाय चुनाव में पार्षद पद के प्रत्याशी चुनाव आचार सहिता की धज्जिया उड़ा रहे है। कोई भी अधिकारी उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं कर रहा है। ऐसा ही एक मामला वार्ड नं. 36 में बसपा प्रत्याशी शारदा देवी ने क्षेत्र में प्रचार के लिए कई बैनर लगा रखे है और कई कार्यालय खोल दिये है। मकानों झंडे व पोस्टर लगे हुये है। जो कि आचार सहिता का उल्लंघन है।