Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाजपाइयों ने फूंका राहुल गाधी का पुतला

भाजपाइयों ने फूंका राहुल गाधी का पुतला

कानपुरः जन सामना ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर द्वारा अभद्र टिप्पणी किए जाने से नाराज भाजपाई शुक्रवार को सड़कों पर उतर आए। भाजपाइयों ने उनके बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पुतला फूंका और आगाह किया कि कांग्रेसी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।
शुक्रवार दोपहर लगभग 12 बजे सैकड़ों की तादाद में भाजपाई गोविंद नगर स्थित चावला मार्केट चौराहा पर एकत्रित हुए। आधे घंटे पश्चात ही उक्त भाजपाई भाजयुमो कानपुर बुंदेलखंड के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विकास दुबे के नेतृत्व में हाथ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पुतला लिए बीच चौराहे नारेबाजी करते हुए पहुंच गए। यहां भाजपाइयों ने काफी देर तक पहले राहुल गांधी के खिलाफ नारेबाजी की फिर पुतले को आग लगा दी। पुतला फूंकने के पश्चात भाजपा जिलाध्यक्ष दक्षिण अनीता गुप्ता ने कहा कि मणिशंकर अय्यर का उक्त बयान राहुल गांधी के इशारे पर दरबारी सोंच वाला बयान है। अय्यर के उक्त बयान से न सिर्फ देश के प्रधानमंत्री का अपमान है बल्कि ये शब्द संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का भी अपमान है। उन्होंने कहा कि गुजरात चुनाव में अपनी हार को नजदीक देख कांग्रेसी नेताओं का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। पहले मणिशंकर अय्यर ने राहुल गांधी को एक वर्ग विशेष के वोटों के लिए औरंगजेब बताया फिर उसी वर्ग विशेष के वोटों के लिए ही हद दर्जे तक गिरते हुए कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल ने अदालत में राम मंदिर पर सुनवाई जुलाई 2019 तक टालने के लिए कहा। अयोध्या के राम मंदिर मामले से बौखलाई कांग्रेस के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट पर ही हमला कर दिया था। इस पर गुरुवार को ही भारत के मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने सुप्रीम कोर्ट के अन्दर उसकी गरिमा से बार-बार खिलवाड़ कर रहे कांग्रेसी वकीलों को साफ -साफ कहना पडा कि कोर्ट के अन्दर चीखने -चिल्लाने वाले वकीलों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इन वकीलों की चीखे यह बताती है कि वे वरिष्ठता के लायक नहीं है। भाजयुमो के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष विकास दुबे ने कहा कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर इसी तरह की बचकनी टिप्पणी कर चुकी है। लगता है जमीन से जुड़े आदमी को सत्ता में देखकर कांग्रेसियों की खून में बसी नीचता उबाल मारने लगती है।
पुतला फूकने वालों मे राजेश श्रीवास्तव, प्रकाश वीर आर्य, संदीपन अवस्थी, पार्षद नवीन पंडित, पूर्व पार्षद बिल्लू गुप्ता, प्रकाश सिंह चौहान, रणविजय सिंह राठौर, सुनील नारंग, प्रांजुल अवस्थी, निर्मल त्रिपाठी, महेन्द्र अवस्थी आदि थे।