Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » होठों पे ऐसी बात मैं दबा के चली आई…

होठों पे ऐसी बात मैं दबा के चली आई…

इटावाः राहुल तिवारी। महोत्सव के मंच पर शुक्रवार को कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला पांडाल में मौजूद हर व्यक्ति केवल बच्चों की प्रतिभा के आगे तालियां बजाने पर मजबूर रहा। एकल बाल नृत्य प्रतियोगिता में जनपद के आधा सैकड़ा से अधिक विद्यालयों के दो सैकड़ा से अधिक छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। नन्हें मुन्ने बच्चों की प्रस्तुति को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। संगीत की धुन पर थिरकते बच्चे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के लिए भरपूर उत्साहित थे। सुबह 11 बजे शुरू हुई प्रतियोगिता बड़ी संख्या में प्रतिभागियों के चलते देर शाम तक जारी रही। तोतली आवाज में बात करने वाले बच्चे संगीत की धुन पर मानो ऐसे थिरक रहे थे जैसे बड़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए उनमें एक नई ऊ र्जा संचालित हो रही हो।
इटावा महोत्सव के मंच पर बाल प्रतिभाओं को निखारने के लिए आयोजित एकल बाल नृत्य प्रतियोगिता का शुभारंभ एएसपी क्राइम महेश सिंह अत्री उनकी पत्नी पल्लवी चौधरी, सिटी मजिस्ट्रेट शमशाद हुसैन, उनकी पत्नी इरम खान व डा. उर्मिला सिंह ने दीप प्रज्जवलन व सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ किया। मुख्य अतिथि श्री अत्री ने कहा यह प्रतियोगिता नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है। उन्होंने कार्यक्रम संयोजक प्रधानाचार्य अर्चना मेमोरियल इंटर कालेज नीलम आनंद को सफल संचालन के लिए बधाई दी। एएसपी क्राइम की पत्नी पल्लवी चौधरी ने कहा कि बच्चों की यह प्रतिभा देखकर अहसास हो गया है कि आने वाले दिनों में यह बच्चे देश विदेश में अपना नाम रोशन करेंगे। सिटी मजिस्ट्रेट शमशाद हुसैन ने कहा कि बच्चों की यह प्रतिभा उजागर करती है कि आने वाला भविष्य उज्जवल है। उनकी पत्नी इरम खान ने भी बच्चों की प्रस्तुति की सराहना करते हुए उन्हें खूब सराहा।
कार्यक्रम संयोजक प्रधानाचार्य नीलम आनंद व संत विवेकानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य डा.आनंद ने सभी अतिथियों का बुके व शॉल पहनाकर स्वागत किया। निर्णायक की भूमिका संगीत शिक्षक मृदुल शर्मा, करुणा बंसल व नमिता तिवारी ने निभाई। इस मौके पर नुमाइश कार्यकारिणी सदस्य शांतिस्वरुप पाठक, रवीन्द्र कुमार दुबे, राजश्री वर्मा, प्रधानाचार्य कैलाश यादव, सुनील पांडेय, सुनील दत्त अवस्थी, अवनीन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे। संचालन रागनी व असरा अहमद ने किया।
फिल्मी और शास्त्रीय गीतों की धुन पर थिरके बच्चे
इटावा। दो वर्गों में आयोजित एकल बाल नृत्य प्रतियोगिता में एलकेजी से कक्षा दो तक प्री प्राइमरी वर्ग में प्राची, सौम्य, ईशा तिवारी, अम्रषा पटेल, अनमोल, नैन्सी, रिंकी, प्रियंका कुमारी आदि एक सैकड़ा बच्चों ने मनभावन प्रस्तुति से सबका मनमोह लिया। प्राइमरी वर्ग में अनन्या ने बोलो राधे-राधे श्याम, तेजस ने तक धूम धूम, सान्या ने प्रेम रतन धन पायो, सुब्रत जैन व अम्बर गुप्ता ने बोलो हर हर शिवाय, तान्या ने देश रंगीला गीत पर प्रस्तुति दी। इसके अलावा छात्रा सुकृति की तेरी आज्ञा में कायल गीत की प्रस्तुति से सभी का मनमोह लिया। थिरकते बच्चों ने फिल्मी और शास्त्रीय गीतों पर ऐसा समां बांधा कि देर शाम तक लोग कार्यक्रम का आनन्द लेते रहे।