Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लड़कियों को सजग, साहसी व निडर बनना पड़ेगा-एएसपी

लड़कियों को सजग, साहसी व निडर बनना पड़ेगा-एएसपी

हाथरस: जन सामना संवाददाता। आगरा रोड स्थित दून पब्लिक स्कूल में आज ‘‘नारी सुरक्षा सप्ताह‘‘ के अंतर्गत ए. एस. पी. डाॅ. अरविंद कुमार द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें विद्यालय प्रधानाचार्या श्रीमती कविता खरे सहित समस्त शिक्षिकाएँ एवं छात्राएँ उपस्थित थीं। कार्यशाला का शुभारम्भ प्रधानाचार्या द्वारा अतिथियों का स्वागत करके किया गया। कार्यशाला का उद्देश्य नारी सुरक्षा से संबंधित उपयोगी दिशा निर्देशों के माध्यम से नारी की सुरक्षा को सुनिश्चित करना था।
आत्मरक्षा संबंधी बातें बताते हुए डाॅ. अरविंद कुमार ने कहा कि लड़कियों को सजग, साहसी और निडर बनना पडे़गा। उन्हें अपनी रक्षा करने में किसी भी तरह की शर्म महसूस नहीं करनी चाहिए। डाॅ. अरविंद कुमार ने महिला सुरक्षा से संबंधित हेल्पलाइन नम्बरों की भी जानकारी देते हुए कहा कि 1090 महिला पाॅवरलाइन, 1098 चाइल्ड पाॅवरलाइन तथा 100 पुलिस हेल्पलाइन नम्बर है, जिसकी मदद से हम अपनी और अपने प्रियजनों की मदद कर सकते हैं। उन्होनें आत्मरक्षा के लिए कहा कि सभी छात्राओं को कराटे विद्या में निपुण होना चाहिए और ऐसे हथियार जैसे पेपर स्प्रे रखना चाहिये, जिससे वे अपनी रक्षा स्वयं कर सकें। इसके साथ ही शक्तिपरी के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी। प्रधानाचार्या खरे ने सभी छात्राओं से दिए गए दिशा-निर्देशों को अपनाने की अपील की और कहा कि हमें अपनी रक्षा सजगता से स्वयं करनी होगी।
कार्यक्रम में विद्यालय के डायरेक्टर अनुरोध शर्मा, विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती दीप्ती अग्रवाल, विशेष अतिथि श्रीमती दीप्ती अग्रवाल (बाॅबी), ’प्रयास एक कोशिश’ एन. जी. ओ. की प्रेसिडेन्ट श्रीमती पारूल बंसल, जे.सी.आई. रेनबो की प्रेसिडेन्ट श्रीमती शिल्पी अग्रवाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।