Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » किड्स फन प्ले स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मचाया धमाल

किड्स फन प्ले स्कूल के नन्हें-मुन्ने बच्चों ने मचाया धमाल

रायबरेलीःराहुल यादव। किसी व्यक्ति के अन्दर सर्वांगीण विकास तभी सम्भव है जब बच्चों के अन्दर प्रारम्भ से ही एक अच्छा संस्कार व अच्छी षिक्षा की बुनियाद डाली जाय। भाई चारे की मिशाल एवं स्वस्थ्य, सुंदर व शिक्षित समाज की मजबूत बुनियाद यहीं से तैयार होती है। इन नन्हें मुन्ने बच्चों की मासूमियत में देश के भविष्य का निर्माण छिपा है। इनकी सक्रियता एवं कार्यकुशलता देखकर लगता है ये एक दिन निश्चित अपने स्कूल, अपने नगर और अपने घर का नाम रोशन करेगें। यह विचार किडस फन प्री स्कूल हनुमंतपुरम (त्रिपुला) द्वारा आयोजित कैपिटल उत्सव लान में एनुअल डे प्रोग्राम में उपस्थिति नगर पालिका परिषद रायबरेली की चेयरमैन श्रीमती पूर्णिमा श्रीवास्तव ने व्यक्त किए। समाज सेवी श्री मुकेष श्रीवास्तव ने अपने विचार में कहा कि किड्स फन प्री स्कूल जिस तरह से नौनिहालो की परिवरिष कर एक अच्छी दिषा में ले जाने का प्रयास कर रहा है वो वास्तव में काबिलेतारीफ है। उन्होने विद्यालय की सुविधा व किसी भी प्रकार की आवष्यकता के लिए सहायता करने के लिए भी आष्वासन दिया।
कार्यक्रम का संचालन श्री अमित सिंह द्वारा किया गया। आये हुए सभी अतिथि का स्वागत प्रिसिंपल श्रीमती पूजा श्रीवास्तव ने किया। सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि महोदया श्रीमती पूर्णिमा श्रीवास्तव, चेयरमैन नगरपालिका परिषद रायबरेली व समाज सेवी श्री मुकेष श्रीवास्तव ने गणेष जी की मूर्ति पर दीप प्रज्ज्वलित कर एवं स्कूल के प्रबन्धक श्री दिलीप श्रीवास्तव ने मां सरस्वती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम षिवान्स, अभिजीत, कौसतुभ, आर्यन मौर्या एवं उत्कर्ष, नें गणेष स्तुति प्रस्तुति कर किया व आन्विका, षिप्रा, एवं आचल ने माॅं सरस्वती की वन्दना की मनमोहक प्रस्तुति देकर की। श्रेयस, अर्नवी, रूद्रा, जैनब, रिषब, आस्था, अजय, प्रिसी, अभिनव, आरव, आभ्या, अर्ष, सिद्र्वाथी आदि बच्चों ने सभी अतिथियों एवं अभिभावको का स्वागत वेलकम सांग से कर सभी दर्षकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। इसके पश्चात तो फिर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने तो धमाल ही मचा दिया। एक के बाद एक प्रस्तुति, पढोगे-लिखोगे तो बनोगे…………..चक धूम-धूम………….., तारे गिन-गिन……, पिंगा……, उड़ी उड़ी जाय ……, मेरा जूता है जापानी……, थरकी झोकरो…… एवं फैन्सी डेªस आदि हर प्रस्तुति एक से बढ़कर एक थी। इतने कम उम्र के बच्चों का इतना अच्छा प्रदर्षन देख सभी आष्चर्य चकित थे। कुछ अभिभावको को तो यकीं ही नही रहा था कि ये मेरे ही बच्चें इतनी अच्छी प्रस्तुति दे रहे हैं। बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं पर एक्टिविटी एवं सांग ने जहाॅं सभी दर्षको की आखें नम किया वही साथ ही साथ स्वच्छता अभियान, सेव वाटर, ना काटो मुझे आदि एक्टिविटी ने सबको एक सबक भी सिखाया व अच्छे कार्यो के लिए प्रेरित किया।
सभागार को सम्बोधित करते हुए प्रबन्धक श्री दिलीप श्रीवास्तव ने बच्चों का कार्यक्रम एवं लगन शीलता देखकर कहा कि ये हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि हमारे ये नौनिहाल बच्चे इतनी लगनषीलता से जहाॅं इतनी अच्छी प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं वहीं समाज में प्यार मोहब्बत से भाई चारे का संदेश भीं दे रहे है। प्रबन्धक महोदय ने सभी अभिभावको, प्रिसिंपल पूजा श्रीवास्तव एवं उनकी पूरी टीम को अच्छे प्रयास, प्रदर्षन एवं प्रस्तुति के लिए बधाई दी।
कार्यक्रम के अन्त में स्कूल प्रबन्धन की ओर से सभी बच्चों को मुख्य अतिथि महोदय व प्रबन्धक श्री दिलीप श्रीवास्तव, सेण्टा क्लाज बने अनिवृत द्वारा उपहार प्रदान किया गया। प्रिसिपल पूजा श्रीवास्तव ने कार्यक्रम में सहयोग देने एवं उपस्थिति हेतु सभी का आभार व्यक्त किया। इस कार्यक्रम को सफल बनानें में स्टाफ मनीषा मौर्या, सुप्रिया, शागुफता, श्वेता, सोनम, भूमिका, भावना एवं श्री अभिषेक श्रीवास्तव, संचित श्रीवास्तव, जगदीष तिवारी, अजय कुमार, आदि की विषेष व प्रषंसनीय भूमिका रही। व इस कार्यक्रम में समाज सेवी श्री कमल श्रीवास्तव, डा0 कल्पना श्रीवस्तच, कुॅवर जी श्रीवास्तव, डा0 एस0 सी मिश्रा, एस डी ओ अजय मौर्या, श्री षिवकुमार श्रीवास्तव, श्री कृष्ण मनोहर मिश्रा एडवोकेट, विमल श्रीवास्तव, सूरज शुक्ला आदि शहर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थिति रहे।