Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » चित्रकार गब्बर को मिला ‘जनपद गौरव सम्मान’

चित्रकार गब्बर को मिला ‘जनपद गौरव सम्मान’

डीजी होमगार्ड डॉ सूर्य कुमार शुक्ला ने किया सम्मानित
लालगंज, रायबरेली। अपनी कूंची से कैनवास पर रंग भरके व चावल से विभिन्न प्रकार की कलाकृति बनाकर आजकल सबके दिलों पर जगह बनाने वाले चित्रकार को नव वर्ष पर जिले में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र की तमाम हस्तियों सहित सम्मानित किया गया।
क्षेत्र के चांदा गॉव निवासी चित्रकार गब्बर को जिले में सदभाव संगम 2018 के तत्वावधान में आयोजित कार्यक्रम में ‘जनपद गौरव सम्मान’ से नवाजा गया। यह जनपद गौरव सम्मान उन्हें कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डी. जी. होमगार्ड उ.प्र. डॉ सूर्य कुमार शुक्ला, डॉ रहीस सिंह, व कार्यक्रम के आयोजक धीरज श्रीवास्तव ने प्रदान किया। सम्मान उन्हे कला के क्षेत्र में किए जा रहे सराहनीय कार्यों व इतनी कम उम्र में लिम्का बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराकर जनपद का नाम रोशन करने के लिए दिया गया है। राजू तिवारी, सिद्धार्थ त्रिवेदी, प्रदीप त्रिवेदी पिन्टू, किसान नेता रमेश सिंह, डॉ महादेव सिंह, सुरेश सिंह, मनीष त्रिवेदी, शिवम पांडेय, आशुतोष बाजपेई, कपिल दीक्षित, चंद्रप्रकाश पाण्डेय, कैलास बाजपेयी, जितेन्द्र बाजपेई, बैजनाथ विश्वकर्मा सहित तमाम लोगों ने बधाई दी।
गब्बर सिंह ने सम्मान से अभिभूत होकर अपनी रचनात्मक मूल्यांकन के लिए सभी का आभार व्यक्त करते हुए अपनी सफलता का श्रेय वरिष्ठ पत्रकार सिद्धार्थ त्रिवेदी को देते हुए कहाकि वह युवाओं के मार्गदर्शन के और सच्चे हितैषी हैं, सच्चे मायनों में वह युवा हृदय सम्राट हैं।
डीजीपी को भेंट की स्केच, जमकर हुई तारीफ
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डीजीपी होमगार्ड उ.प्र. सूर्य कुमार शुक्ला को चित्रकार गब्बर सिंह ने अपनी बनाई एक स्केच भेंट की। जिसे देखकर डीजीपी सहित मंच पर उपस्थित लोगों व कार्यक्रम में आये तमाम लोगों खूब ने मुक्त कंठ से चित्रकार की खूब प्रशंसा की। इसी दौरान ही कार्यक्रम के आयोजक धीरज श्रीवास्तव को भी उनका एक स्केच भी भेंट किया।