Tuesday, April 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी की 16 मोटरसाइकिलें बरामद

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी की 16 मोटरसाइकिलें बरामद

इटावा और मैनपुरी से चोरी की गई थी मोटरसाइकिलें
सुघर सिंहः इटावा। सैफई पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस ने 2 किशोरों को चोरी की मोटरसाईकिलों समेत गिरफ्तार किया है। उनकी निशानदेही पर इटावा और मैनपुरी से चोरी हुई 16 मोटरसाइकिलें बरामद की गई है।
थानाध्यक्ष सैफई महेश वीर सिंह रविवार को संदिग्ध वाहन व संदिग्ध व्यक्ति चेकिंग हेतु अभियान में सैफई में उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय के पास चेकिंग में थे उनकी टीम में एसआई मानवेन्द्र सिंह भाटी, एसआई बासुदेव सिंह, कांस्टेबल लोकेश, पुष्पेंद्र सिंह, मनोज कुमार, धीरज सिंह में साथ थे। तभी चेकिंग के दौरान 2 लड़के चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पकड़े गए उन्हें थाने लाया गया जहां पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि हम लोग सैफई क्षेत्र में कई जगह से मोटरसाइकिल चोरी कर चुके हैं और चुराने के बाद गाड़ी की नम्बर प्लेट बदलकर एक जगह खड़ी कर देते हैं तथा जैसे जैसे मौका लगता है बेच देते हैं। उन्होंने बताया कि चोरी की चार मोटरसाइकिल सैफई पीजीआई स्टैंड पर खड़ी हैं और 11 मोटरसाइकिल आईटीआई के पास सुभाष के मकान पर खड़ी हैं। इनकी निशानदेही पर 16 गाड़ियां बरामद की गई है जिसमें 6 पेसन, 2 एक्टिवा, 5 स्प्लेंडर, शामिल हैं। इसमें एक्टिवा स्कूटी नम्बर यूपी 32 जीडी 9965, एफजेड यूपी 79 डी 3571, ड्रीम युगा यूपी 84 एल 9134 की चोरी का थाना सैफई में मुकद्दमा दर्ज है। इन चोरों ने बेदपुरा थाने में तैनात ड्राइवर मुहकम सिंह को भी नहीं बख्सा उनकी भी प्लेटिना चोरी कर ली थी उसे भी बरामद कर लिया गया।
किशोरों ने बताया कि हम गाड़ी चुराने के बाद अमित उर्फ शीलू पुत्र ओमप्रकाश निवासी किशनी रोड करहल जिला मैनपुरी को दे देते थे बदले में वह हमें खर्चा देता था उसने ही हमें गाड़ी चुराना सिखाया है। दोनों किशोरों ने बताया कि इस धंधे में आये हुए एक महीना हुआ है। इसमें एक आरोपी कक्षा 6 व दूसरा आरोपी कक्षा 11 का छात्र है और करहल में ही पढ़ रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से एक मास्टर चाबी, 11 फर्जी नम्बर प्लेट बरामद की हैं। एसएसपी के आदेश ओर गठित की गई टीम ने इन किशोरों की निशानदेही पर सरगना को पकड़ने के लिए दविश दी गयी लेकिन वह फरार हो गया। दूसरा अभियुक्त अवनीश पुत्र हरिश्चंद्र निवासी भांती नगरिया है जिसको काले रंग की अपाचे गाड़ी जिसका असल मालिक महेवा के जितेंद्र तिवारी है वह इनके द्वारा ही चुराकर अवनीश को बेची गयी थी। एसएसपी इटावा बैभव कृष्ण, अपर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र श्रीवास्तव, सीओ सैफई निर्मल सिंह विष्ट ने पुलिस टीम को बधाई दी है।