Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निवेशकों के निवेश प्रस्ताव तथा एमओयू 25 जनवरी तक उपलब्ध कराने के निर्देश

निवेशकों के निवेश प्रस्ताव तथा एमओयू 25 जनवरी तक उपलब्ध कराने के निर्देश

लखनऊः जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये है कि अपने स्तर से जिले के उद्यमियों को यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2018 में भाग लेने के लिये आमंत्रित करे तथा उन्हें समिट के दौरान अपने जनपदों में निवेश हेतु प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि उद्योग बन्धु की बैठक बुलाकर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाये तथा जिन समस्याओं का निदान जिला स्तर पर संभव न हो सके, उनको आवश्यकतानुसार मण्डलायुक्त/राज्य स्तरीय उद्योग बन्धु को संदर्भित किया जाये।
अवस्थापना एवं औाद्योगिक विकास आयुक्त योजना भवन में वीडियों कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समिट की तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिये कि प्रदेश के उद्योगपति हमारे बा्रन्ड एम्बेस्डर है अतः उनकी समस्यायें प्राथमिकता के आधार पर हल की जाये।
श्री पाण्डेय ने कहा कि प्रत्येक जनपद से कम से कम 40-45 उद्योगपतियों को समिट में भाग लेने हेतु प्रेरित किया जाये तथा उनकी सूची आगामी 25 जनवरी तक उपलब्ध करा दी जाये। जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक उद्योगपतियों से सम्पर्क कर उनका पंजीकरण कराये तथा विभिन्न क्षेत्रों के निवेशकों द्वारा किये जाने वाले निवेश के एमओयू निर्धारित प्रारूप पर ईमेल के माध्यम से भेजे जाये। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि आगामी 21-22 फरवरी को होने वाली यूपी इन्वेस्टर्स समिट का जनपदों में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये तथा प्रमुख स्थानों पर होर्डिंग्स लगवायी जाये। समिट में लगायी जाने वाली प्रर्दशनी में भाग लेने वाले इच्छुक निवेशकों को स्टाल लगाने हेतु सुविधा उपलब्ध कराने हेतु आवश्यक सूचनायें यथाशीघ्र उपलब्ध करायी जाये।
अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त ने यह भी निर्देश दिये कि सभी जिलाधिकारी अपने-अपने जनपदों में लैण्ड बैंक हेतु भूमि का चयन कर उनके विवरण तत्काल उपलब्ध करा दे जिससे इच्छुक निवेशकों को आवश्यकतानुसार भूमि उपलब्ध करायी जा सके। वीडियों कान्फेंसिंग के दौरान जनवरी माह में आयोजित होने वाले यूपी दिवस के अवसर एक जनपद एक उत्पाद के अन्तर्गत की जा रही कार्यवाही की भी समीक्षा की गयी। प्रमुख सचिव, एमएसएमई ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस संबंध में युद्ध स्तर पर तैयारी कर आयोजन को सफल बनाने में जुटें।