Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बासू टाईगर्स ने लखन किशन लायन्स को हराया

बासू टाईगर्स ने लखन किशन लायन्स को हराया

हाथरस, जन सामना संवाददाता। डीआरबी कालेज के मैदान पर चल रही सिटी हाॅस्पीटल हाथरस प्रीमियर लीग में दो जबरदस्त रोमांचक सेमी फाइनल मुकाबले खेले गये। कल खेले गये पहले सेमी फाइनल मैच में हाथरस नाईट राइडर्स ने माँ चामुण्डा सिटी वारियर्स को तथा दूसरे सेमी फाइनल मैच में बासू टाइगर्स ने लखन किशन लायन्स को हराया।
सिटी हाॅस्पीटल एचपीएल के आठवें दिन पहला सेमी फाइनल मैच हाथरस नाईट राइडर्स तथा माँ चामुण्डा सिटी वारियर्स के मध्य खेला गया। टाॅस जीतकर माँ चामुण्डा सिटी वारियर्स ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी हाथरस नाईट राईडर्स के कप्तान विकास ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 6 चैकों व 1 छक्के की मदद से 43 गेंद में 43 रन बनाये। बाद में बाबू के 26 रनों तथा अजय के 23 रनों की बदौलत नाईट राइडर्स ने माँ चामुण्डा सिटी वारिसर्स को 139 रनों का लक्ष्य दिया। माँ चामुण्डा के हर्ष तिवारी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी माँ चामुण्डा सिटी वारियर्स की टीम की तरफ से आकाश को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका। आकाश ने 21 तथा सारिक ने 12 रनों का योगदान दिया। माँ चामुण्डा सिटी वारियर्स की पूरी टीम 88 रनों पर ही आॅल आउट हो गई। हाथरस नाइट राइडर्स ने 50 रनों से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। नाइट राइडर्स की तरफ से बाबू ने 3 विकेट, वीरेश व फैजान ने 2-2 विकेट लिए। मैन आॅफ द मैच बाबू को चुना गया। मैच की एम्पाइरिंग गौरव पचैरी व मनोज शर्मा ने की।
दूसरा सेमी फाइनल मैच बासू टाइगर्स व लखन किशन लायन्स के मध्य खेला गया। जिसमें बासू टाइगर्स ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बासू टाइगर्स की ओर से बल्लेबाज शिवम ने 22 बाॅल में 18 रन, उसके बाद कप्तान सौरभ गिन्ना ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 55 बाॅल में 39 रन तथा हसीन की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जिसमें 7 छक्के तथा 5 चैकों की मदद से 35 बाॅल में 77 रन की आक्रामक पारी खेली। जिसकी मदद से बासू टाइगर्स की टीम ने 157 रनों का लक्ष्य रखा। लखन किशन के गेंदबाज राठी ने 2 विकेट प्राप्त किए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखन किशन लायन्स की टीम ताश कि पत्तों की तरह विखर गई। राठी ने 15 गेंदों पर 15 रन तथा कृष्णा ने 13 रनों का योगदान दिया। लखन किशन लायन्स की पूरी टीम 15 ओवर में 104 रन पर आॅल आउट हो गई। इस प्रकार बासू टाइगर्स ने मैच 52 रनों से जीत लिया। बासू टाइगर्स के अमन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए। अंकित, विजयपाल तथा सौरभ गिन्ना ने 2-2 विकेट लिए। मैन आॅफ द मैच हसीन रहे।