Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » फिल्म पदमावत की रिलीज पर बबालःहायतौबा

फिल्म पदमावत की रिलीज पर बबालःहायतौबा

लक्ष्मी टाकीज पर तैनात रही भारी पुलिस फोर्सः ज्ञापन सौंपाः नारेबाजी
हाथरसः जन सामना संवाददाता। पूरे देश में आज रिलीज हुई फिल्म पदमावत के विरोध में क्षत्रिय समाज जहां सडकों पर उतर आया है वहीं शहर के सिनेमाघर लक्ष्मी टाकीज पर क्षत्रिय समाज के लोगों व संगठनों ने जमकर हंगामा व हायतौबा की तथा मौके पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स व अधिकारियों तथा पीएसी आदि तैनात रहे और किसी भी अनहोनी की घटना से निपटने से प्रशासन मुस्तैद दिखा जबकि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ता टाकीज के बाहर जमकर नारेबाजी व विरोध प्रदर्शन करते रहे।
चित्तौडगढ की महारानी पदमावती के जीवन चरित्र पर आधारित फिल्म पदमावत को फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा बनाया गया है और उक्त फिल्म पदमावत काफी विवादों के बाद आज पूरे देश में रिलीज की गई है हालांकि जिन सिनेमाघरों में उक्त फिल्म रिलीज की गई है उनमें शासन के निर्देश पर कडे सुरक्षा इंतजाम किये गये है और पुलिस बल भी तैनात किया गया है।
फिल्म पदमावत का देश भर के क्षत्रिय समाज के साथ अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा जिले में जहां विरोध किया जा रहा है वहीं आज शहर के लक्ष्मी टाकीज पर क्षत्रिय महासभा के सैकडों कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष डा. योगेन्द्र कुमार गहलौत के नेतृत्व में जहां फिल्म का जमकर विरोध करते हुए टाकीज के बाहर सैकडों लोगों की भीड जमा हो गई वहीं भीड को देख मौके पर कई थानों की फोर्स, पीएसी, क्यूआरटी टीम के साथ सीओ सिटी सुमन कनौजिया, तहसीलदार कमलेश गोयल, कोतवाली प्रभारी जे.एस. पवार आदि तैनात रहे और फोर्स ने क्षत्रिय महासभा के कार्यकर्ताओं को सिनेमाघर के अन्दर नहीं घुसने दिया।
प्रशासन द्वारा उपद्रव या आगजनी होने की स्थिति से निपटने के लिये मौके पर फायर बिग्रेड की गाडी व तमाम फोर्स तैनात कर रखी थी।
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा का कहना है कि विवादित फिल्म पदमावत में क्षत्रियों एवं भारतीय महिलाओं की गौरव रानी पदमावती के चरित्र के इतिहास के बिल्कुल उलट दर्शाया है और इतिहास के साथ छेडछाड कर उसे तोड मरोडकर पेश किया गया है। जो कि देश के इतिहास को तोडने, राजघरानों की परम्पराओं व फिल्म परम्पराओं से खिलवाड करने से समाज में बैमनस्यता को बढावा देगी।
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने मांग की है कि उक्त फिल्म के प्रसारण से हिन्दू वर्ग व विभिन्न हिन्दू संगठनों में भारी आक्रोश है और उक्त फिल्म के प्रसारण पर रोक न लगायीगई तो इससे देश की एकता में जहर घुलेगा और पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल बनेगा। महासभा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन तहसीलदार को सौंपकर फिल्म के प्रसारण पर तत्काल रोक लगाये जाने की मांग की है।
ज्ञापन देने व प्रदर्शन करने वालों में चन्द्रवीर सिंह, मानवेन्द्र प्रताप सिंह, दीपक चैधरी, विट्टू दुबे, आकाश शर्मा, हरेन्द्र चैधरी, दीपक शर्मा, अनमोल वाष्र्णेय, मोनू ठाकुर, अरविन्द कुमार, सत्यवीर सिंह, पीयूष चैहान, गौरव चैधरी, विक्रम चैधरी, यशपाल सिंह, अखिल चैधरी, राजीव चैधरी, राजवीर सिंह सेंगर, सोनू, भूरा, भूपेन्द्र, राजेश कुमार, चन्दन ठाकुर, प्रशांत, लोकेन्द्र, राघवेन्द्र उर्फ नेता, यादवेन्द्र प्रताप सिंह, रिंकू पहलवान, उमेश ठाकुर, नरेश ठाकुर, नरेश पंडित आदि सैकडों लोग शामिल थे।
उधर सिकंद्राराऊ में भी फिल्म पद्मावत के रिलीज होने के विरोध में सर्व समाज के लोगों ने फिल्म निर्माता का विरोध कर काली पट्टी बांधकर नारेबाजी कर जुलूस निकाला। जुलूस के बाद हिन्दू समाज के लोगांे ने उपजिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
कस्बा के मौहल्ला बारहसैनी पर आज हिन्दू समाज के लोग एकत्रित हुए और काली पट्टी बांधकर फिल्म पद्मावत के रिलीज होने का विरोध करते हुए नगर में जुलूस निकाला। जुलूस के दौरान लोगों ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली का कड़ा विरोध किया और नारेबाजी कर तहसील पहुँचे। जहाँ हिन्दू समाज के लोगांे ने एसडीएम ज्योत्सना बंधु को राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन देने वालों में विवेकशील राघव, निशांत चैहान, सचिन पुंढीर, मुकेश कुमार, राहुल कुमार, महेश, कुलदीप, दिलीप, कृष्णा यादव आदि शामिल थे।