Tuesday, April 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आनंद पंडित की विशेष चैरिटी इवेंट में भावुक हुए अमिताभ बच्चन

आनंद पंडित की विशेष चैरिटी इवेंट में भावुक हुए अमिताभ बच्चन

बिग बी ने सोशल कॉज के लिए आनंद पंडित को प्रेरित किया
निर्माता और रियल एस्टेट डेवलपर आनंद पंडित ने युवक प्रतिष्ठान ट्रस्ट के माध्यम से हजारों हियरिंग एड (सुनने का यंत्र) का वितरण किया
मुंबईः जन सामना ब्यूरो। बॉलीवुड के लिजेंड अमिताभ बच्चन और प्रमुख निर्माता व रियल एस्टेट डेवलपर आनंद पंडित के बीच दोस्ती जगप्रसिद्ध है। प्रसिद्ध निर्माता है आनंद पंडित की अमिताभ बच्चन के साथ लंबे समय से चली आ रही दोस्ती है। वे बिग बी से बेहद प्रेरित हैं।
अपने 75 वें जन्मदिन पर, बिग बी जिन विभिन्न सामाजिक प्रभाव वाले पहल से जुडे है, उससे प्रेरित होते हुए आनंद पंडित ने युवक प्रतिष्ठान ट्रस्ट के सहयोग से उन लोगों को हियरिंग एड किट उपलब्ध कराने के लिए एक पहल की शुरुआत की, जिन्हें सुनने की समस्या है और जो हियरिंग एड की व्यवस्था खुद से नहीं कर सकते है। पिछले तीन महीनों में, कम से कम 1000 लोगों को ये किट प्रदान किया जाना है। युवक प्रतिष्ठान टृस्ट भाजपा सांसद किरीट सोमैया द्वारा संचालित एक धर्मार्थ ट्रस्ट है. युवक प्रतिष्ठान ट्रस्ट देशभर में लगभग 10000 से अधिक लोगों को ऐसा किट देगा। इसके तहत, पहला 1000 किट आनंद पंडित द्वारा वितरित किए जा चुके हैं। इस इवेंट के दौरान, आनंद पंडित ने अमिताभ बच्चन से आग्रह किया और उनके हाथों से कुछ किटों को वितरित किया जाए।
लाभार्थी एक भव्य समारोह में उपस्थित थे, जहां उन्होंने बॉलीवुड लिजेंड अमिताभ बच्चन से मुलाकात की। बिग बी उनसे मिल कर भावुक हो गए।
बिग बी ने कई चैरिटेबल ट्रस्टों, भारत सरकार और कई स्वास्थ्य संगठनों के साथ मिल कर लोगों के बीच जागरूकता फैलाई है और कई लोगों की जिंदगी बदल दी है।
अमिताभ बच्चन ने कहा, ‘आनंदभाई ने जो अच्छा काम किया है, उसे देखना बहुत अच्छा है और यह मेरे लिए जानना बहुत ही खुशी की बात है कि वे मुझसे प्रेरणा लेते है। वास्तव में मैं उनसे और उन तमाम लोगों से प्रेरणा लेता हूं जो अपनी जिन्दगी के हर दिन किसी न किसी चुनौती से और समस्या से लड़ते हैं।’
आनंद पंडित ने कहा, ‘अमिताभ जी का यहां होना और उनके प्रेरणादायक व्यक्तित्व की वजह से लाभान्वित लोगों से मिलना हमारे लिए सम्मान है। मैंने हमेशा सोशल कॉज पर विश्वास किया है लेकिन इसके पीछे प्रेरणा श्री अमिताभ बच्चन हैं। अमिताभ जी की तरह बहुत कम लोग हैं, जो आपको अच्छा काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। इसके अलावा, मैं समर्थन के लिए श्री किरीट सोमैया और उनके युवक प्रतिष्ठान ट्रस्ट का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि ये किट उन लोगों तक पहुंचा, जिन्हें इसकी आवश्यकता है।’
भाजपा सांसद किरीट सोमैया ने कहा, ‘युवक प्रतिष्ठान ट्रस्ट के हिस्से के रूप में हमारा प्रयास है कि अधिक से अधिक लोगों की सहायता करें। कई बार, सुनने की समस्या से लोगों का जीवन कठिन और संघर्ष भरा हो जाता है। जितना संभव हो उतने लोगों की सहायता कर के हम जागरूकता पैदा करना चाहते हैं। हमने इन किटों को मुफ्त में पांच सौ से ज्यादा लोगों और बच्चों तक उपलब्ध कराने के लिए काम शुरू कर दिया है और यह जल्द ही ये संख्या दस हजार से अधिक पार कर जाएगा।
यह आयोजन मुंबई में एनएमआईएस जुहू में आयोजित किया गया था, जहां श्री बच्चन ने किट लाभार्थियों के साथ बातचीत की।