Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या

दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या

हाथरसः जन सामना संवाददाता। जनपद कासगंज में हुई साम्प्रदायिक हिंसा की आग अभी शांत भी नहीं हुई है आज अपना शहर भी सुलगने से बाल-बाल बच गया। थाना हाथरस गेट क्षेत्र के मौहल्ला खंदारी गढी में मकानों में पीओपी कराने के ठेकेदार दलित समुदाय के एक युवक की बीती रात्रि को अज्ञात हत्यारों द्वारा बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर लाश डाल दिये जाने के बाद आज तडके सुबह जहां भारी सनसनी फैल गई वहीं हत्या में दूसरे समुदाय के कुछ लोगों पर शक होने की चर्चा से हडकम्प मच गया और मौके पर तत्काल पुलिस कप्तान, एएसपी, सीओ व कई थानों की फोर्स व प्रभारी पहुंच गये साथ ही मौके पर हिन्दुवादी संगठनों के लोग, विभिन्न दलों के नेता भी पहुंच गये।
बताते हैं थाना हाथरस गेट क्षेत्र के मौहल्ला खन्दारी गढी निवासी रामकुमार जाटव पुत्र कन्हीलाल का करीब 28 वर्षीय पुत्र अमित कुमार गौतम जहां पढा-लिखा था वहीं वह मकानों में पीओपी कराने के कार्य की ठेकेदारी का कार्य करता था तथा उसकी लगभग 2 वर्ष पूर्व ही जनपद मैनपुरी के कुशावली से शादी हुई थी। परिवार में वह अपने भाईयों में सबसे बडा था जबकि इसके अन्य भाई-बहिन छोटे हैं।
बताते हैं पीओपी ठेकेदार अमित कुमार गौतम को कल देर शाम कुछ लोग अपने साथ घर से बुलाकर ले गये जिसके बाद से अमित जहां घर नहीं लौटा वहीं परिजनों ने उसकी रात्रि को काफी तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा और आज तडके सुबह उसकी लाश मौहल्ला खन्दारी गढी में ही मस्जिद चैक के पास खून से लथपथ पडी मिलने से भारी सनसनी फैल गई और मौके पर लोगों की भारी भीड लग गई। सूचना पाकर मौके पर तत्काल थाना हाथरस गेट पुलिस भी पहुंच गई। मौके पर पडी मृतक अमित की लाश को देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा था कि उसकी पीट-पीटकर बेरहमी से हत्या की गई है तथा पुलिस को मौके से खून से सना एक विकेट टाइप डण्डा व पत्थर भी पडा मिला है।
बताते हैं अमित की हत्या को लेकर सुबह पूरे शहर में चर्चा बडी तेजी से फैली कि उक्त हत्याकाण्ड में एक समुदाय विशेष के कुछ लोगों के शामिल होने का शक है जिसे लेकर लोगों में जहां आक्रोश दिखा वहीं उक्त चर्चा की सूचना पाकर मौके पर तत्काल पुलिस कप्तान सुशील कुमार, एएसपी डा. अरविन्द कुमार, सीओ सिटी सुमन कनौजिया, सीओ सिकन्द्राराऊ आशीष प्रताप सिंह, जिले के कई थानों की फोर्स व प्रभारी आदि पहुंच गये। पुलिस ने तत्काल शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम हेतु बागला अस्पताल भिजवाया।
उक्त घटना की सूचना पाकर बागला अस्पताल स्थित चीरघर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामवीर सिंह परमार, पूर्व ब्लाक प्रमुख रामेश्वर उपाध्याय, सांसद प्रतिनिधि मुकेश पौरूष, बसपा नेता लल्लनबाबू एड., ब्रजमोहन राही एड., भाजपा नेता रामवीर सिंह भैयाजी, कांग्रेस नेता राजपाल सिंह पूनियां, दलित नेता योगेश कुमार ओके, चै. बिजेन्द्र सिंह आदि के अलावा हिन्दुवादी संगठनों के लोग पहुंच गये। घटना को लेकर लोगों में जहां भारी आक्रोश दिखा वहीं पुलिस प्रशासन ने स्थिति को सूझबूझ से संभाला तथा मृतक के शव को अंतिम संस्कार हेतु अलीगढ रोड पर खन्दारी गढी पार्क के पास स्थित श्मशान भूमि ले जाया गया लेकिन समाचार लिखे जाने तक शव का अंतिम संस्कार नहीं हो सका था और रिश्तेदारों के आने का इंतजार हो रहा था तथा मौके पर भारी पुलिस फोर्स व अधिकारी मौजूद थी।
घटना के सम्बंध में पुलिस कप्तान सुशील कुमार ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है तथा आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीमें दबिश दे रही हैं तथा सख्त कार्यवाही की जायेगी। वहीं थाना हाथरस गेट प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर 5 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया है जिसमें सद्दाम, आलम सहित 5 लोगों को नामजद किया गया है। बताया जाता है पुलिस ने कुछ लोगों को अपनी हिरासत में ले लिया है।