Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये होगी इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा

वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के जरिये होगी इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा

लखनऊः जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री अनूप चन्द्र पाण्डेय आगामी 09 फरवरी, 2018 को सायं 06ः00 बजे प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों से वीडियों कान्फे्रंसिंग द्वारा दिनांक 21-22 फरवरी, 2018 हो लखनऊ के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के संबंध में की जा रही तैयारियों की समीक्षा करेंगे। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेस वे डेवलेपमेन्ट अथारिटी (यीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों तथा यूपीएसआईडीसी के प्रबन्ध निदेशक को भी वीडियों कान्फ्रेंसिंग स्थल पर मौजूद रहने की अपेक्षा की गयी है।
अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त जिलाधिकारियों से जिला उद्योग बन्धु की बैठकों में उद्यमियों की समस्याओं के निस्तारण की स्थिति तथा संबंधित जिलो के प्रमुख स्थलों पर यूपी इन्वेस्टर्स समिट के प्रचार-प्रसार हेतु लगायी गयी होर्डिंग्स के संबंध में जानकारी प्राप्त करेंगे। जिलाधिकारियों से अपेक्षा की गयी है कि वे वीडियों काॅन्फ्रेसिंग से पहले अपने-अपने जनपदों के उद्यमियों, उद्योगपतियों एवं निवेशकों से चर्चा कर लें। यह भी निर्देश दिये गये है कि वे अपने जनपद के 05 नामी गिरामी उद्योगपतियों को यूपीएसआईडीसी के क्षेत्रीय प्रबन्धक के सहयोग से चिन्हित कर समिट में भाग लेने हेतु प्रेरित कर तथा उनकी सूची ई-मेल से उपलब्ध कराये। इसके अतिरिक्त संबंधित जनपदों में जो निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुये है, का सारांश समिट की वेबसाइट upis2018@gmail.com  पर नियमित रूप से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेें।
श्री पाण्डेय ने यह भी निर्देश दिये है कि ग्राम समाज की भूमि को चिन्हित कर उसका औद्योगिक उपयोग किये जाने के संबंध में चिन्हित भूमि का साइट मैप भी तत्काल उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने निर्देश दिये कि समिट के आयोजन से सरकार की प्रतिष्ठा जुड़ी है अतः समिट के कार्यो में कोई कोताही न बरती जाये।