Monday, September 24, 2018
Breaking News
Home » महिला जगत » न्यू आई मेकअप : लांच बाइ सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता

न्यू आई मेकअप : लांच बाइ सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता

सनसेट का समय दिन का सबसे सही समय होता है। सबकुछ इतना सुन्दर लगता है और आकाश कई रंगों से भरा होता है। प्रकृति अपनी सुन्दरता से हमेशा हमें विस्मय में डालती है। यह कई कलाकार और प्रकृतिवादी लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।
क्या ऐसा संभव है कि हम प्रकृति के इस जादू को फिर से उत्पन्न करें? जी हाँ, जन सामना की ब्यूटी एडवाईजर व सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो की सेलेब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता आपके लिए लायी है सुन्दर रंगों से आपकी आईज को सनसेट आईज बनाने की टेक्निक।
आँखों के मेकअप में सनसेट आईज एक बिल्कुल नया ट्रेंड आपके लिए लायी हूँ बस थोड़ा सा मेरी बातों को फालो करिये
आॅई शैडो से लिए गए रंग बिलकुल सूर्यास्त के समय के रंगों की तरह होते हैं। नारंगी, पीला और थोड़ा बरगंडी रंग को लेकर सबको एक साथ मिलाया जाता है। अगर सही ढंग से लगाया जाए तो यह बहुत सुन्दर दिखता है।
सनसेट आईज पाने के लिए आपको इन चीजों की जरुरत होगीः
⇒आॅई शैडो पैलेट जिसमें नारंगी, पीला और बरगंडी शेड हों।
⇒आॅई शैडो पैलेट जिसमें न्यूड शेड हों।
⇒आॅई शैडो ब्रश
⇒प्राइमर
⇒लूज पाउडर
⇒लिक्वड लाइनर
⇒मस्कारा
प्राइमरः अपनी पलक पर अच्छे प्राइमर का इस्तमाल करें। इससे आपके आँखों पर मेकअप लम्बे समय तक रहेगा।
आँखों को वर्गों में बांटेंः मन ही मन आँखों को तीन भागों में बाँट लें। पहला भाग आपकी आँखों के किनारे से लेकर आँखों की पुतली के शुरुआत तक। दूसरा भाग आपकी पूरी आँखों की पुतली होगी और आखिरी भाग होगा तीसरा सेक्शन।
बेसः पूरी पलक पर उजला बेस लगायें। इससे रंग और उभर कर बाहर आयेंगे।
पहला भागः आँखों के पहले भाग में पीली रंग के आई शैडो का इस्तमाल करें।
दूसरा भागः दूसरे भाग में नारंगी रंग लगाना चाहिए। यह याद रखें कि यह आँखों की पुतली पर ही लगायें। मुलायम ब्रश से दोनों रंगों को अच्छी तरह से मिलाएं। इससे ओंब्रे जैसा प्रभाव आता है।
तीसरा भागः आँखों के बाहरी हिस्से में बरगंडी रंग लगायें। फिर से नारंगी और लाल रंग के संगम वाली जगह को अच्छी तरह से ब्रश की मदद से मिलाएं। पलक के बिलकुल किनारे पर बैगनी या मैजंटा का डार्क शेड भी लगा सकते हैं। इससे आपके लुक में गहराई आएगी। आप शाम की पार्टी में भी ऐसा कर सकती हैं। अगर आपको दिन के लिए मेकअप चाहिए तो आप मैजंटा को छोड़ भी सकती हैं।
आखिरी टच देनाः आखिरी में काले लाइनर का इस्तमाल करें और मस्कारा से अंत करें। इसे खास मौके पर ही करें। बचे हुए मेकअप में हल्के शेड का इस्तमाल करें ताकि आप ही सबके बीच अजीब ना दिखने लगें।