Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ग्राम पंचायत की सम्पत्ति से अवैध कब्जा हटाने की मांग

ग्राम पंचायत की सम्पत्ति से अवैध कब्जा हटाने की मांग

ग्राम प्रधान ने भी मांगी सुरक्षा
हाथरसः जन सामना संवाददाता। थाना चन्दपा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चन्द्रगढी में ग्राम पंचायत की सम्पत्ति पर भूमाफियाओं द्वारा अवैध कब्जे कर लिये जाने पर ग्राम प्रधान द्वारा पुलिस कप्तान से शिकायत की गई है और अवैध कब्जों को हटवाने की मांग की है।
गांव चन्द्रगढी के प्रधान चै. रामरतन सिंह द्वारा पुलिस कप्तान से की गई शिकायत में कहा गया है कि कुछ भूमाफियाओं द्वारा ग्राम पंचायत की भूमि, पोखर, तालाब, मरघट, खाद के गड्ढे, नवीन परती व आम रास्तों आदि पर अवैध रूप से कब्जे कर लिये हैं और उक्त कब्जों को हटवाये जाने के लिए शासन व प्रशासन से उन्होंने कई बार शिकायतें की हैं और अधिकारियों द्वारा शिकायतों को सही पाने व मौके पर निरीक्षण करने के बाद उक्त अवैध कब्जों को हटवाये जाने के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया गया और लेखपाल द्वारा भूमाफियाओं के खिलाफ थाना चन्दपा में रिपोर्ट भी दर्ज करायी गई हैं लेकिन अभी तक भूमाफियाओं द्वारा ग्राम पंचायत की सार्वजनिक भूमि को कब्जा मुक्त नहीं किया गया है।
ग्राम प्रधान ने पुलिस कप्तान से एसडीएम व तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक तथा क्षेत्रीय लेखपाल के साथ आवश्यक पुलिस बल साथ लेकर उक्त भूमाफिओं के कब्जे से ग्राम पंचायत की जमीन को अवैध कब्जा मुक्त कराये जाने की मांग की है। साथ ही ग्राम प्रधान ने शिकायत में यह भी कहा है कि उक्त भूमाफिया उस पर भी हमला कर चुके हैं और उसे आशंका है कि वह उसके या उसके परिवार के साथ फिर से कोई घटना घटित कर सकते हैं। ग्राम प्रधान ने पुलिस कप्तान से अपनी रक्षा की गुहार लगायी है।