Wednesday, May 1, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » इटावा में दलित छात्रा की हत्या, एक गिरफ्तार

इटावा में दलित छात्रा की हत्या, एक गिरफ्तार

इटावाः जन सामना ब्यूरो। मनचलों ने दलित छात्रा को छेड़छाड़ करते हुए घर जाकर उतारा मौत के घाट। पता चला है कि लड़की ने छेड़छाड़ के विरोध में चप्पल दिखा दी थी। इस पर दबंगों ने घटना को दिया अंजाम। पुलिस ने शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जांच में जुट गयी।
जानकारी के अनुसार, अकेली छात्रा को परिजनों ने सामान मंगाने के लिए बाजार भेजा था लेकिन परिजनों को नहीं मालूम था कि बाजार जाना उसकी बच्ची को महंगा पड़ जायेगा और उसकी जान चली जायेगी। मामला इटावा के चैबिया इलाके के भूटा गांव का है। इस गांव के रहने वाले सुखदेव जाटव की बेटी आरती जाटव जो कक्षा 9 में पढ़ती है जब वह स्कूल से घर आई तो घरवालों ने जरूरत का सामान लेने के लिए बाजार भेज दिया। जब वह बाजार से लौट रही थी तभी पड़ोस के दो युवक बीच राह में छेड़छाड़ करने लगे तभी छात्रा ने इन छात्रों का विरोध करते हुए चप्पल दिखा दी फिर क्या शोहदों ने मौका पाकर छात्रा को घर मे अकेला देखकर गला दबाते हुए फांसी के फंदे पर लटका कर जान से मारते हुए फरार हो गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

परिजनों का कहा है कि गाँव के दो लड़के हैं बच्ची बाजार सामान लेने गयी थी तभी दोनों ने छेड़छाड़ कर दी। उसके बाद लड़की ने विरोध करते हुए लड़को को चप्पल दिखा दी। उसके बाद लड़कों ने बदला लेने की बात कहते हुए चले गए। जबघर पर कोई नहीं था तो यह दोनों आये और बच्ची को मारते पीटते हुए गला घोट करके मार दिया उसके बाद फांसी के फंदे पर लटका दिया।
वहीे इस पूरे मामले में इटावा एसएसपी का कहना है कि थाना चैबिया इलाके के एक मामला सामने आया है जहां पर मृतका के परिवारों ने दो लड़कों पर आरोप लगाया है कि उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ कर दी थी उसके बाद लड़की ने चप्पल दिखा दी उसकी के बदले में युवकों ने गला दबाकर हत्या कर दी है। मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही ह।ै इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है दूसरे की तलाश की जा रही है।