Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » होली मिलन समारोह में बताई ब्रज के द्वार की महिमा

होली मिलन समारोह में बताई ब्रज के द्वार की महिमा

हाथरसः जन सामना संवाददाता। होली प्रेम और सौहार्द का पर्व है। समय कितना भी बदल जाए, लेकिन इस पर्व की जो गरिमा है गंभीर और संत प्रवृत्ति के लोग कभी नहीं कम होने देंगे। हमें अपने आप पर गर्व होना चाहिए कि हमको प्रभु ने ब्रज वसुंधरा की द्वार देहरी पर निवास का मौका दिया है और ठकुरानी राधिका जी हमको पिछले सात वर्षों से हर महीने अपने धाम में एक दिन बिताने का मौका प्रदान कर रही हैं। यह यात्रा नहीं सतानत धर्मियों का एक संयुक्त परिवार की तरह है और इस परिवार को होली पर्व और मजबूती प्रदान करता है।
यह उद्गार ब्रज बरसाना यात्रा मंडल प्रमुख शिक्षाविद् कैलाशचंद्र वाष्र्णेय ने मुरसान स्थित मां पीपलवाली देवी मंदिर में आयोजित होली मिलन और सम्मान समारोह के मौके पर बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किए। उन्होंने सभी से अपील करते हुए यह भी कहा कि हम इसी प्रकार आप सभी के सहयोग से इस यात्रा का लाभ उठाते रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे रोडवेज से सेवानिवृत्त अधिकारी योगेन्द्र मोहन शर्मा ने कहा कि कैलाशचंद्र संत भाव के प्रवर्तक और भाव के माध्यम से भक्तों को भगवान से मिलवाने वाले वह सख्शियत हैं जिनके संपर्क में आते ही प्रभु भक्ति के राग सामने वाले में कुल बुलाने लगते हैं। संचालन कर रहे अधिवक्ता मुन्नालाल शर्मा ने भी श्री चंद्र के सम्मान में समर्पित भाव व्यक्त किए। भारत विकास परिषद के संचालक राजेश शर्मा, संजय दीक्षित एड., रोचक जैन, शरद अग्रवाल ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।
कार्यक्रम के बाद यात्रा मंडल ब्रज बरसाना धाम के लिए प्रस्थान कर गई। जहां राधारस मंदिर में दर्शन के बाद श्री मंदिर में लाडली सरकार के दर्शन किए और प्रसादी के बाद यात्रा मंडल ने नंदगांव के हुरंगा के साक्षात दर्शन कर अपने आपको .तार्थ किया। यात्रा देर रात पुनः गोविंद भगवान मंदिर घंटाघर पर आकर संपन्न हुई।
इस मौके पर यतेंद्र कुमार पाठक, विकास शर्मा, मदन गोपाल प्रेस वाले, दाऊदयाल अग्रवाल, विकास अग्रवाल, प्रवीण वाष्र्णेय, शरद अग्रवाल, ऊषा, अलका, विनोद, कृष्णा राना, आशा, प्रभा, रामकिशन शर्मा, सचिन अग्रवाल, आशीष जैन, सौरभ जैन, मनोज वाष्र्णेय, हर्ष जैन, शंकरलाल अग्रवाल आदि मौजूद थे।