Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अनिश्चितकालीन हड़ताल व चक्का जाम के तहत ट्रांसपोटर्स ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

अनिश्चितकालीन हड़ताल व चक्का जाम के तहत ट्रांसपोटर्स ने किया बुद्धि-शुद्धि यज्ञ

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल व चक्का जाम पर गये ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल व चक्का जाम सफलतम तरीके से आज छठवें दिन भी जारी रहा और ट्रांसपोर्टरों ने केन्द्रीय परिवहन मंत्री की बुद्धि शुद्धि के लिये यज्ञ भी किया वहीं ट्रांसपोर्टरों ने हडताल में विघ्न डालने का प्रयास कर रहे छुटभैया ट्रांसपोर्टरों को नसीहत भी दी कि संगठन में ही शक्ति है।
आॅल इण्डिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आव्हान पर पूरे देश में ट्रांसपोर्टरों द्वारा टोल टैक्स मुक्त भारत, पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में लाने, ई वे बिल को समाप्त करने आदि मांगों को लेकर शुरू की गई अनिश्चितकालीन हडताल व चक्का जाम में जहां सडकों पर ट्रकों के पहिया थम गये हैं वहीं ट्रांसपोर्ट कम्पनियों के कार्यालयों पर ताले लटके हैं तथा व्यापारियों के माल की किसी भी तरह की लोडिंग अनलोडिंग नहीं हो पा रही है और माल भरे पडे हैं।
हड़ताल व चक्का जाम आन्दोलन के तहत ट्रांसपोर्टरों की एक मीटिंग आज प्रदेश प्रभारी किशनलाल शर्मा की अध्यक्षता में भारत गुड्स ट्रांसपोर्ट कम्पनी घास की मण्डी पर आयोजित की गई जिसमें समस्त ट्रांसपोटर्स एवं ट्रक ओनर मौजूद थे तथा बैठक में वक्ताओं ने कहा कि आज आॅल इण्डिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के आव्हान पर पूरे भारतवर्ष में हडताल का छठवा दिन है और देहली, कानपुर इत्यादि की रिपोटों के अनुसार मण्डियों में माल और सब्जियों के आवागमन में फर्क देखा गया है। आजादपुर मण्डी देहली के अध्यक्ष के अनुसार महंगाई में 10 से 25 प्रतिशत तक महंगाई देखने को मिली है। उनका कहना था कि अगर हडताल कुछ दिन और चली तो देहली जैसे मेट्रोपोलिटन सिटी में महंगाई और बढने की संभावना है। आज हाथरस गुड्स यूनियन के अन्तर्गत केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की बुद्धि शुद्धि यज्ञ घास की मण्डी चैराहा पर ट्रांसपोटर्स द्वारा किया गया और अपनी मांगों को माने जाने के लिए यज्ञ देवता से प्रार्थना की गई।
बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कुछ छुट भईये ट्रांसपोटर्स अपनी नेतागिरी को चमकाने के लिये हड़ताल ट्रांसपोर्टरों को बरगलाते देखे गये हैं लेकिन ट्रांसपोर्ट एकता के आगे उनकी एक भी नहीं चली है और ना ही चलेगी तथा वह कितने भी प्रयास कर लें सफल नहीं होंगे। वक्ताओं ने कहा कि आन्दोलन के तहत आगे 27 जुलाई से फ्रूट, सब्जी, खाने पीने के सामान के आने जाने पर भी रोक लगाने की व्यवस्था की जा रही है।
बुद्धि शुद्धि यज्ञ व बैठक में संयोजक रवीन्द्र कुमार सिंह बाबा, प्रदीप सारस्वत, अरूण जैन, हरीश गुलाठी, सेठ अमित बंसल, नरेन्द्र वर्मा, रोहताश राघव, राजू मलिक, निरंजन प्रसाद गुप्ता, ओमी वर्मा, राकेश शर्मा गौड, नवजोत शर्मा, दीपक शर्मा, राहुल गुप्ता, अमित गुप्ता, राममोहन शर्मा, करजार सिंह, हरी वर्मा, सुखवीर सिंह, शिव सिंह पौरूष, धारा सिंह, मनमोहन जैन, अनुरोध शर्मा, राकेश तिवारी, छोटू, अजय गौड, सोनू ठाकुर आदि ट्रांसपोटर्स शामिल थे।