Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ग्रीस फैक्ट्री में लगी आग, झोपड़ियां भी हुई खाक

ग्रीस फैक्ट्री में लगी आग, झोपड़ियां भी हुई खाक

2016-09-28-1-sspjsकानपुर, चन्दन जायसवाल। ग्रीस फक्ट्री में अचानक आग लगने से हडकंप मच गया, आग इतनी विकराल थी कि ग्रीस फैक्ट्री के पीछे दो रिहायशी हाते भी उसकी चपेट में आ गए। वही ग्रीस फैक्टरी के बगल में एक ऑटो मोबाइल पार्ट्स की शॉप भी आग की चपेट में आ गई। हाते में बनी लगभग दो दर्जन झुग्गी झोपडियां जलकर राख हो गई। आग बुझाने के लिए एक दर्जन से अधिक दमकल की गाड़िया मौके पर आग बुझाने का प्रयास कर रही है। आग की विकरालता को देख आस पास के दुकानदार व घरो में रह रहे लोग घर छोड़ कर बाहर आ गए।
  जूही थाना क्षेत्र के ओ ब्लाक स्थित मार्बल मार्केट में सरदार बलबीर सिंह की ग्रीस फैक्ट्री है। ग्रीस फैक्ट्री में आज काम चल रहा था। अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। देखते-देखते कुछ पल में आग की चपेट में पूरी फैक्ट्री आ गई। आग की विकरालता को देखते हुए फैक्ट्री के पीछे के दो हाते एक बेला कली का हाता और दुसरा लक्ष्मी कुरील का हाता है जो इस आग की चपेट में आ गया। वही बगल में ही बंसल ऑटो पार्ट्स की शॉप भी है जो आग की चपेट में आ गई।
इस भीषण आग से हातो में बनी लगभग दो दर्जन झुग्गी झोपड़ी जलकर राख हो गई। इसके साथ बंसल ऑटो मोबाइल पार्ट्स की शॉप भी जलकर खाक हो गई। इस अग्नि कांड में करोड़ो का नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।
बलबीर सिंह की ग्रीस फैक्ट्री के बारे में बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री जिस जगह पर चल रही थी वह जगह फैक्टरी एरिया नहीं है। न ही इनके पास यहां ग्रीस फैक्ट्री चलाने का कोई लाइसेंस है। इनके पास फायर बिर्गेड की एनओसी भी नहीं है। इससे यह साफ पता चलता है कि यह फैक्ट्री श्रम विभाग और वाणिज्य विभाग के साथ साथ बिजली विभाग की भी मिली भगत से अवैध रूप से चल रही थी। जिसका क्षेत्रीय लोग कई बार विरोध कर चुके थे।