Wednesday, November 14, 2018
Home » मनोरंजन » सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स कांटेस्ट ने अपने दूसरे संस्करण की घोषणा की

सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स कांटेस्ट ने अपने दूसरे संस्करण की घोषणा की

जूरी में आमिर खान, राजू हिरानी, जूही चतुर्वेदी और अंजुम राजबाली शामिल 
मुंबई, जन सामना ब्यूरो। आमिर खान ने 1 अगस्त 2018 को दूसरे संस्करण की घोषणा की थी। उसके बाद, देश की सबसे बड़ी स्क्रिप्ट प्रतियोगिता के जूरी सदस्यों राजू हिरानी, जूही चतुर्वेदी और अंजुम राजबाली ने मुंबई में लेखकों के लिए आयोजित मास्टरक्लास में ’सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स स्क्रिप्ट कांटेस्ट’ के दूसरे संस्करण के लिए आवेदन खुलने की घोषणा की।
घोषणा के बाद एंट्री अब ऑनलाइन स्वीकार की जाएंगी। प्रतियोगिता केवल उन प्रविष्टियों को स्वीकार करने के लिए पारदर्शी प्रक्रिया का पालन करती है जो या तो स्क्रीनराइटर एसोसिएशन (एसडब्ल्यूए) या किसी अन्य ऐसे संगठन के साथ पंजीकृत हैं, जहां आपका पंजीकरण मान्य हो। अपनी एंट्री सबमिट करने के लिए इस लिंक पर जाए  https://scriptcontest.cinestaan.com/
प्रतियोगिता के विवरण साझा करते हुए राजू हिरानी ने कहा, ’यह लेखकों के लिए एक शानदार अवसर है और मैं प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण का हिस्सा बनकर खुश हूं। फिल्म निर्माता के रूप में मैं नई कहानी व विचारों की खोज की संभावना से उत्साहित हूं और इन स्क्रिप्ट्स के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों से अलग-अलग स्टाइल की राइटिंग्स हमारे पास आएंगी।’
आमिर खान ने कहा पिछले साल जब हमने सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स स्क्रिप्ट प्रतियोगिता की घोषणा की थी, तो यह उभरते लेखकों को अवसर देने का प्रयास था। हमें उम्मीद है कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से हम उन सभी तक पहुंचने में सक्षम हैं, जो एक फिल्म स्क्रिप्ट लिखने का अवसर चाहते हैं।
प्रख्यात लेखक और प्रतियोगिता के जूरी अध्यक्ष अंजुम राजबाली ने कहा, हम अभी पहले संस्करण की लिपियों को शॉर्टलिस्ट कर रहे हैं। विजेताओं की वर्ष के अंत से पहले घोषणा की जाएगी, मैं लेखकों के संघर्ष और इस तरह के एक प्रतियोगिता के मूल्य को समझता हूं, आशा करता हूं कि अधिक से अधिक लेखक हमारे साथ अपना काम साझा करेंगे।
सिनेस्तान डिजिटल के चेयरमैन रोहित खट्टर कहते हैं, हम पहले संस्करण की प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं और आमिर, अंजुम, जुही और राजू से मिले अविश्वसनीय समर्थन के साथ, हम एक और साल के लिए प्रतियोगिता को आगे बढ़ा कर खुश हैं। हमारे देश में प्रतिभा की खोज हमारे मुख्य मिशन में से एक है।
पहले संस्करण में देश भर से करीब 4000 एंट्रीज मिली यह प्रतियोगिता लेखकों के लिए एक बड़ा प्रोत्साहन साबित हुआ कुल 50 लाख रुपये की पुरस्कार राशि के साथ सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट को 25 लाख रुपये दिए गए। यह प्रतियोगिता शॉर्टलिस्ट होने वाले लेखकों को अपनी स्क्रिप्ट्स स्टूडियो और प्रोड्क्शन हाउस को दिखाने का एक बहुत ही आकर्षक अवसर प्रदान करता है।
अभिनेता आमिर खान, निर्देशक राजू हिरानी और पटकथा लेखक जुही चतुर्वेदी और अंजुम राजबाली सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स स्क्रिप्ट कांटेस्ट के पहले संस्करण में जूरी मेंबर थे और वे प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण के लिए भी जूरी मेंबर बने रहेंगे।
सिनेस्तान डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड cinestaan.com द्वारा लॉन्च ’सिनेस्तान इंडियाज स्टोरीटेलर्स’ आज तक का भारत की सबसे बड़ी स्क्रिप्ट प्रतियोगिता है। सर्वश्रेष्ठ स्क्रिप्ट को 25 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए कुल नकद पुरस्कार 50 लाख रुपये है। कुछ टॉप स्क्रिप्ट्स को सिनेस्तान स्क्रिप्ट बैंक में रखा जाएगा जिसके जरिए स्टूडियो और प्रोडक्शन हाउस लेखकों के साथ सीधे संपर्क कर सकते हैं। यह उन लेखकों के लिए बेहतर अवसर होगा, जो अक्सर अपनी आवाज ऐसे स्टूडियो और प्रोडक्शन हाउस तक नहीं पहुंचा पाते हैं।