Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सपा महासचिव के पुतले फूंके, नारेबाजी, देशद्रोह के मुकद्दमे की मांग

सपा महासचिव के पुतले फूंके, नारेबाजी, देशद्रोह के मुकद्दमे की मांग

हाथरस/सहपऊ, जन सामना ब्यूरो। कस्बा मुरसान में राजा महेन्द्र प्रताप की जयंती पर समाजवादी पार्टी द्वारा आयोजित सभा में सपा के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन द्वारा वीर सावरकर पर दिये गये विवादित बयान पर भारी बखेडा हो गया है और बयान के विरोध में चैतरफा आलोचना व बयानबाजी के साथ पुतले दहन किये जा रहे हैं तथा विभिन्न संगठन पूर्व केन्द्रीय मंत्री पर राष्ट्रद्रोह का मुकद्दमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं तथा आज भी पुतले दहन कर आक्रोश जताया गया।
उक्त बयान के विरोध में हिन्दू जागरण मंच के तमाम कार्यकर्ताओं ने आज महान क्रांतिकारी वीर सावरकर को गद्दार बताने व भारत विभाजन के मुख्य जिम्मेदार मौहम्मद अली जिन्ना को राष्ट्रभक्त बताने वाले समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामजीलाल सुमन का हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने सडकों पर उतरकर विरोध किया और जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाये। हिन्दू जागरण मंच युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष शिवम शर्मा के नेतृत्व में दर्जनों कार्यकर्ताओं ने आगरा रोड पर एकत्रित होकर समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रामजीलाल सुमन का नारेबाजी कर पुतला फूंका।
इस अवसर पर हिन्दू जागरण मंच के जिला महामंत्री नरेन्द्र प्रेमी ने कहा कि वीर सावरकर को उनके भारत को आजाद कराने के संघर्ष से परेशान होकर अंग्रेजों ने काले पानी की सजा उनको दी ऐसे काले पानी की सजा पाने वाले महान क्रांतिकारी को गद्दार बताकर उनके अपमान को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। हिन्दू जागरण मंच युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष शिवम शर्मा ने कहा कि मौहम्मद अली जिन्ना जैसे भारत विभाजन के जिम्मेदार व्यक्ति को महान और देशभक्त बताने वाला देशद्रोही हो सकता है और समाजवादी पार्टी के नेता रामजीलाल सुमन पर देशद्रोह का मुकद्दमा दर्ज होना चाहिये। हिन्दू जागरण मंच के नगर महामंत्री मोरमुकुट वर्मा ने कहा कि वीर सावरकर का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। समाजवादी पार्टी के नेता रामजीलाल सुमन को अपने इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए और यदि उनकी नजर में मौहम्मद अली जिन्ना देशभक्त हैं तो फिर वह पाकिस्तान चले जाएं वहां जिन्ना के समर्थक उनका स्वागत सत्कार करेंगे। पुतला दहन करने वालों में शिवशंकर गुलाठी, मोहित राणा, तरूण गुप्ता, शिवा जाट, भानु सारस्वत, धनंजय, हिमांशु, वियन्त शर्मा, अमर ठाकुर, मयंक पंडित, पचौरी, उदय ठाकुर, मोरमुकुट वर्मा, अंकित शर्मा आदि तमाम लोग शामिल थे।
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सपा नेता रामजीलाल सुमन के विवादित बयान से आक्रोशित सहपऊ नगर के भाजपाइयों मंडल अध्यक्ष भाजपा अंशुल शर्मा एवं भाजपा युवा मोर्चा जिला मंत्री विशाल कौशिक के नेतृत्व में तमाम भाजपाइयों ने आज हनुमान मंदिर पर रामजीलाल सुमन का पुतला फूँका एवं मुकदमा दर्ज करने की मांग की। पुतला दहन में हेमंत शुक्ला, राजेश शर्मा, दीपक वार्ष्णेय, हरिओम शर्मा, सीवी गौतम, विमल प्रताप शाह, शुभम प्रताप सिसौदिया व तमाम भाजपाई मौजूद थे।