Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा शिकोहाबाद रोडवेज परिसर

अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा शिकोहाबाद रोडवेज परिसर

शिकोहाबाद/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। नगर का एक मात्र डिपो अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहा है। विगत लंबे समय से विभागीय उपेक्षा का शिकार डिपो परिसर ऊबड़ खाबड़ होने के साथ जलभराव की समस्या से जूझ रहा है। जल निकासी न होने के कारण यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है।
शिकोहाबाद डिपो विभागीय लापरवाही और उपेक्षा का शिकार है। डिपो का परिसर ऊबड़ खाबड़ होने के साथ नीचा हो गया है। परिसर में जल निकासी की कोई व्यवस्था न होने के कारण गंदा पानी परिसर और मेनगेट के समीप भरा रहता है, जिससे यात्रियों को आने-जाने में भारी परेशानी हो रही है। आलम यह है कि बारिशन होने होने पर भी परिसर में जल भराव है। खरंजा न होने के कारण रोडवेज बसों को परिसर में घुसते ही हिचकोले लेना शुरू कर दी हैं। वहीं डिपो की बिल्डिंग भी जर्जर हो चुकी है। कई कमरे गिरासू हालत में खड़े हैं, जो कभी भी धराशाई हो सकते हैं, लेकिन विभागीय अधिकारी इस तरफ से अनभिज्ञ हैं।
एआरएम ने परिसर के साथ ही भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव कई बार भेज दिया है, लेकिन उच्चाधिकारियों की अनदेखी के कारण कोई निर्णय नहीं हो सका है। परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव से भी स्थानीय लोगों ने रोडवेज के भवन और परिसर के निर्माण कराने के लिए कहा। मंत्री ने भी शीघ्र निर्माण का आश्वासन दिया था, लेकिन आज तक परिसर वैसा ही पड़ा है। क्षेत्रीय जनता और यात्रियों ने परिवहन मंत्री और उच्चाधिकारियों से रोडवेज परिसर तथा भवन का निर्माण कराये जाने की मांग की है।