Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आॅनलाइन ट्रेडिंग छापे, जीएसटी के विरोध में व्यापार मंडल का 21 को धरना व जुलूस

आॅनलाइन ट्रेडिंग छापे, जीएसटी के विरोध में व्यापार मंडल का 21 को धरना व जुलूस

हाथरस। आॅनलाइन ट्रेडिंग, जीएसटी, सर्वेक्षण, छापेमारी, टोल टैक्स आदि की मनमानी के विरोध में उ. प्र. उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा प्रांतीय नेतृत्व के आव्हान पर 21 जनवरी को जुलूस निकाल कर जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया जायेगा।
उक्त जानकारी आज सर्राफा बाजार में शहर महामंत्री मोहनलाल सर्राफ के प्रतिष्ठान पर आयोजित प्रेस वार्ता में व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष मदन मोहन अपना वाले, जिलाध्यक्ष अनुभव अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल, प्रदेश संगठन मंत्री अरूण माहेश्वरी ने कहा कि व्यापार मंडल की लखनऊ में आयोजित प्रांतीय बैठक में प्रदेशाध्यक्ष बनवारीलाल कंछल व वरिष्ठ प्रांतीय महामंत्री लोकेश अग्रवाल के निर्देशन में व्यापार व व्यापारी हित में कई अहम निर्णय लिये गये हैं।
उन्होंने बताया कि आॅनलाइन टेªडिंग से केन्द्र सरकार कारपोरेट घरानों का पोषण व खुदरा व्यापारियों का शोषण कर रही है और प्रदेश में 40 प्रतिशत व्यापार खत्म हो गया है। आॅनलाइन ट्रेडिंग बन्द की जाये। जीएसटी में जेल के प्रावधानों को पूरी तरह से समाप्त किया जाये और जुर्माने की दरें 10 हजार से ज्यादा न हो। जीएसटी, आयकर, सैम्पलिंग, बिजली एवं अन्य विभागों द्वारा दुकानों पर डाले जा रहे छापे व सर्वे से व्यापारियों में आक्रोश है और छापेमारी बन्द की जाये। टोल टैक्स की मनमानी दरों को कम किया जाये और केन्द्र व प्रदेश सरकार टोल टैक्स के नाम पर नाइंसाफी न करे और टोल टैक्स की दरों में 50 प्रतिशत की कटौती की जाये।
व्यापारी नेताओं ने कहा कि उक्त सभी के विरोध में व्यापार मंडल 21 जनवरी को सुबह 10 बजे शहर के विभिन्न बाजारों में जुलूस निकाल कर जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करेगा और अपनी आवाज बुलन्द कर ज्ञापन देगा।
प्रेस वार्ता के दौरान शहर महामंत्री मोहनलाल अग्रवाल सर्राफ, जिला महामंत्री हरीशंकर वाष्र्णेय आदि मौजूद थे।