Tuesday, May 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आईटीएमएस का किया औचक निरीक्षण

यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आईटीएमएस का किया औचक निरीक्षण

कानपुर। जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पंत ने शहर की यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आईटीएमएस का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने शहर के मुख्य चौराहों में लगे कैमरे से यातायात व्यवस्था को देखा। जिसके अंतर्गत विजय नगर तथा बड़े चौराहे में ई चालान की व्यवस्था है जो आन लाइन होता है की समीक्षा की उन्होंने जो ई चालान किया जा रहा है उन चलानो की वसूली तेज कराने के लिए निर्देशित किया तथा एक बार से ज्यादा जिनका ई चालान हुआ तो उनका लाइसेंस जप्ती करने जैसी कार्यवाही हेतु आर0टी0ओ0 को निर्देशित किया जाये। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करता दण्डनीय अपराध है इन पर कड़ी कार्यवाही की जाये। एसएसपी आनन्द देव ने एसपी ट्रैफिक को निर्देशित करते हुए कहा कि आगरा की तर्ज पर कानपुर में भी यातायात व्यवस्था दुरुस्त हो इसके लिए आगरा जाकर वहां की व्यवस्था को देखे।
जिलाधिकारी श्री विजय विश्वास पंत ने आईटीएमएस से विजयनगर तथा बड़ा चौराहे में लगे सिपाहियों को माइक से चैराहे पर लगे सिपाही को नियम ना तोड़ने के लिए संबोधित किया जिलाधिकारी ने सभी चैराहों पर लगे सिपाही को यातायात नियम न तोड़ने के लिए भी निर्देशित किया तथा एनसीसी के माध्यम से लोगों को जागरूक करने के लिए भी अभियान चलाने के लिए निर्देशित किया।
जिलाधिकारी ने नरोना चैराहे का निरीक्षण किया तथा चौराहे पर किसी भी स्थिति में कोई भी बस, ऑटो तथा टैम्पो न रुके के लिए उपस्थित पुलिस को निर्देशित किया। उन्होंने लोगो से अपील करते हुए कहा कि यातायात नियमो का पालन करे जेब्रा लाइन से पहले रुके , हैलमेट ,सीट बैल्ट अवश्य लगाए।