Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शहर में खुली ‘कपड़ा बैंक’

शहर में खुली ‘कपड़ा बैंक’

2016-10-02-2-sspjsगरीबों को मिलेगा मुफ्त कपड़ा
पब्लिक वेलफेयर एसोसिएशन की पहल
शहरवासियों से अपील पुराने अनुपयोगी कपड़े जमा करें कपड़ा बैंक में
कानपुर, जन सामना संवाददाता। शहर की पब्लिक वेलफेयर एसोसिएशन ने कपड़ा बैंक की स्थापना की है। जहां शहरवासी अपने पुराने-अनुपयोगी कपड़ों को दान कर सकते हैं। कपड़ा बैंक में जमा किए गए आपके कपड़े गरीब जरूरतमंदों को वितरित कर दिए जाऐगे। इसके तहत पब्लिक वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा एक टीम गठित की गई है जो शहर के विभिन्न स्थानों से दानदाताओं से कपड़ा प्राप्त कर कपड़ा बैंक में जमा करेीगे।
शनिवार को पब्लिक वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव इंजीनियर पंकज कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को कपड़ा बैंक का शुभारम्भ किया जाएगा। कपड़ा बैंक की स्थापना कल्याणपुर पुराना शिवली रोड के गायत्रीपुरम गली नम्बर चार में की गई है। जहां पर शहरभर से दान में प्राप्त कपड़ों को जमा किया जाएगा और यहीं से कपड़ों को वितरित किया जाएगा। सचिव पंकज सिंह ने शहरवासियों से अपील की है कि वे अपने आउट आॅफ फैशन या अनुपयोगी कपड़ों को कपड़ा बैंक में दान करें। इसके लिए उन्होने दानदाताओं को हेल्पलाईन नम्बर 9839632692, 9807422543 जारी किए हैं। इन नम्बरों पर काॅल कर आप कपड़ा दान कर सकते है। इस दौरान संस्था के अध्यक्ष एकवोकेट अशोक कटियार, विपिन पटेल, आजाद सिंह चैहान, अखिलेश कटियार, रामसिंह कुशवाहा, आनन्द कुमार गुप्ता, डाॅक्टर एसके कटियार, डाॅक्टर हीरेन्द्र सिंह, डाॅ0 पीआर कटियार, संतोष कुमार, आनन्द स्वरूप कटियार, केजी निरंजन, नितिन सिंह, राजेश शुक्ला आदि मौजूद रहे।
विधायक निगम बोले बहुत नेक काम
कल्याणपुर विधायक सतीश कुमार निगम ने कपड़ा बैंक की स्थापना किये जाने को समाज हित में एक बेहतर कदम बताया है। और उन्होने खुद भी इस कार्य में सहयोग देने का वादा किया। उन्होने कहा रोटी-कपड़ा और मकान ये तीन चीजे इंसान के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि लोगों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए चिकित्सा परामर्श केन्द्र और कपड़ा बैंक की स्थापना समाज हित में नेक काम है।
निःशुल्क मिलेगा चिकित्सा परामर्श
पब्लिक वेलफेयर एसोसिएशन ने निःशुल्क चिकित्सा परामर्ष केन्द्र की भी स्थापना की है। जहां मरीजों को सोमवार के दिन को छोड़कर अन्य प्रत्येक दिन प्रातः 9 बजे से 11 बजे तक निःशुल्क चिकित्सा परामर्श दिया जाएगा। केन्द्र की स्थापना 199 पुराना शिवली रोड कल्याणपुर के गली नम्बर 3 की गई है। चिकित्सा परामर्श संस्था के संरक्षक मण्डल के सदस्य व वरिष्ठ चिकित्सक डाॅक्टर एसके कटियार देंगे। डाॅक्टर कटियार ने बताया कि गठिया, हृदर, मधुमेह, गप्तरोग व कैंसर जैसे रोंगों के उपचार के लिए कारगर परामर्श की विशेष व्यवस्था की गई है। इसके लिए 9451022185 हेल्पलाईन नम्बर जारी किया गया है।