Thursday, February 21, 2019
Home » मुख्य समाचार » वेलेंटाइन डे को मनाया शहीद दिवस के रूप में

वेलेंटाइन डे को मनाया शहीद दिवस के रूप में

वेलेंटाइन डे के शहिद दिवस के रूप में मनाते हुए संस्था के लोग

भगत सिंह राजगुरू सुखदेव को दी श्रृद्धांजलि
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। महिला पतंजलि योग समिति राज्य कार्यकारिणी सदस्य सीमा आर्या के निर्देशन में चल रहे योग प्रशिक्षण शिविर पैमेश्वरगेट पर 14 फरवरी को श्रद्धांजलि दिवस के रूप में मनाया। वही भगत सिंह, राजगुरू सुखदेव के चित्र पर पुष्प चढ़ाये। वही तुलसी क्लव द्वारा भी वैलेन्टन डे का विरोध दिवस मनाया गया।
महिला पतंजलि योग समिति युवा भारत द्वारा संचालित 25 दिवसीय सहयोग शिक्षक प्रशिक्षण शिविर में आज 14 फरवरी को श्रद्धाजंलि दिवस के रूप में मनाया गया। जहां भगत सिंह राजगुरू सुखदेव के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर भाव पूर्वक श्रृद्धांजलि दी गयी। वही आज के दिन के बारे में विस्तार से लोगो को बताया। इस माके पर बीएसटी महामन्त्री अर्चना युवा भारत जिला प्रभारी आदित्य यादव, बीएसटी सहप्रभारी सुर्याद्धन राणा युवा महिला प्रभारी साधना, मीडिया प्रभारी अमन युवा तहसील प्रभारी निशाॅत महिला प्रभारी सरिता, सोनू राना, आकाश राना, राधा आदि थी।
वही माथुर वैश्य इण्टर नेशनल महिला तुलसी क्लव द्वारा भी पैमेश्वर गेट विद्यालय में बच्चो और युवाओं को अर्चना बहन द्वारा बेलेन्टाइन डे का विस्तार से वर्णन करते हुए कहा कि भारती संस्कृति पर घात करने के लिए इस का प्रर्चलन किया जा रहा है। विदेश में माॅ- बहन बाप का सम्मान नही किया जाता क्यो कि उसको पता नही होता है कि हमारे माता -पिता कौन है जन्म के बाद ही आया के घर पलते है, वह संस्कृति को प्रहार कर नष्ट करने का कुचक्र भारत में फैलाया है। आज के दिन महान देश भक्तों को याद करना चाहिये जिन्होने देश के लिए फाॅसी पर झूलने का कार्य किया। इस मौके पर सरिता गुप्ता, सारिका गुप्ता, अनीता गुप्ता, महिमा, नीतू, नीता, ज्योति, शिखा आदि बहने थी।