Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना में लापरवाही नहीं की जायेगी बर्दाश्तः सीडीओ

सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना में लापरवाही नहीं की जायेगी बर्दाश्तः सीडीओ

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। मुख्य विकास अधिकारी डा0 महेन्द्र कुमार राय ने कलेक्ट्रेट स्थित स्वान केन्द्र में चल रहे प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत डाटा फीडिंग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों की अनुपस्थित पर अधिकारियों को कडी फटकार लगाते हुए निर्देश दिये कि जिस अधिकारी व कर्मचारी की ड्यूटी लगाई गयी है वह समय से उपस्थित होकर डाटा फीडिंग का कार्य शत प्रतिशत करे अन्यथा कार्यवाही की जायेगी।
मुख्य विकास अधिकारी ने उप निदेशक कृषि विनोद कुमार व जिला उद्यान अधिकारी रविचन्द्र जैसवाल, जिला कृषि अधिकारी सुमित पटेल को निर्देश दिये कि जिसकी जिस पाली में ड्यूटी लगी है वह समय से उपस्थित होकर डाटा फीडिंग का कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह योजना भारत सरकार द्वारा किसानों की आय बढ़ाने के लिए जल्द ही लागू की गयी है यह योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों का डाटा सरकार द्वारा मांगा गया है जिसमें जनपद कानपुर देहात की रैकिंग प्रदेश में खराब स्थिति पर है।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि डाटा फीडिंग का कार्य सुबह पाली में 9 बजे से सायं 5 बजे तक तथा 5 बजे से रात 1 बजे तक की जा रही है। उन्होंने निर्देश दिये कि कर्मचारियों की ड्यूटी तीन पालियों में लगाये तथा डाटा फीडिंग की प्रगति को बढ़ाये जिससे लक्ष्य के सापेक्ष डाटा फीडिंग हो जाये। उन्होंने बताया कि जनपद में अभी 3 लाख 70 हजार 65 किसानों का पंजीकरण होना है और अभी बहुत पात्र लाभार्थी होंगे जिनको इस योजना से लाभांवित किया जायेगा। मुख्य विकास अधिकारी ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता की योजना में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस मौके पर अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।