Friday, April 26, 2019
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कालिंदी में बम फटने के बाद टूंडला में हुई सघन पड़ताल

कालिंदी में बम फटने के बाद टूंडला में हुई सघन पड़ताल

एटीएस, फाॅरेंसिक एवं डाॅग स्क्वाॅयड ने भी जुटाए साक्ष्य
भारी संख्या में पुलिस फोर्स देखकर रेलयात्रियों के उड़े होश
टूंडला। कानपुर के निकट ब्रजराजपुर में कालिंदी एक्सप्रेस में हुए बम धमाके से रेल प्रशासन में हड़कंप मच चुका है। रेल मंत्रालय ने घटना को गंभीरता से लिया। टूंडला में ट्रेन के रूकने के बाद बम निरोधक दस्ता, आरपीएफ-जीआरपी, एटीएस, फाॅरेंसिक टीम एवं डाॅग स्क्वाॅयड ने ट्रेन में जांच की। जांच के दौरान उन्हें पूरी ट्रेन में कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति नहीं मिला। जिसके बाद टीम ने राहत की सांस ली और ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया।
बुधवार की देर रात कानपुर से चलकर फर्रूखाबाद के रास्ते टूंडला होकर भिवानी जा रही 14723 कालिंदी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से चल रही थी। रात्रि सवा ग्यारह बजे करीब जब यह ट्रेन कानपुर से निकलने के बाद ब्रजराजपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंची, तो वहां खड़ी होने के कुछ समय बाद ट्रेन के पीछे के सामान्य कोच के शौंचालय में अचानक तेज धमाका हुआ। अचानक हुए धमाके से ट्रेन में सवार रेलयात्रियों में हड़कंप मच गया। धमाका होते ही स्टेशन पर मौजूद रेलयात्रियों में भी हड़कंप मच गया था। ट्रेन को चेक कराने के बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया था। ट्रेन गुरूवार सुबह सवा पांच बजे करीब जब टूंडला रेलवे स्टेशन पहुंची, तो आगरा से बम निरोधक दस्ता, एटीएस टीम, फाॅरेंसिक टीम, आरपीएफ-जीआरपी की टीम तथा डाॅग स्क्वाॅयड भी मौके पर पहुंच गया। टूंडला में लगभग आधे घंटे तक ट्रेन को रोककर रखा गया। इस दौरान सभी टीमों ने हर कोच में जाकर गंभीरता से जांच की। सघन जांच करने के बावजूद कोई भी संदिग्ध वस्तु या व्यक्ति टीम को नहीं मिल सका। इसके बाद ट्रेन को सुबह पौने सात बजे करीब गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया। शौंचालय में जाकर उठाए प्रिंट
टूंडला। एटीएस एवं फाॅरेंसिक टीम ने कालिंदी एक्सप्रेस के शौंचालय में भी जाकर सघन पड़ताल की थी। इस दौरान फाॅरेंसिक टीम ने प्रिंट भी उठाए थे। इसके अलावा साक्ष्य जुटाने के बाद टीमें ट्रेन की अन्य बोगियों में भी पहुंची। यहां भी टीम ने सघन पड़ताल की।
धमकी भरे खत से सुरक्षा एजेंसी अलर्ट
टूंडला। कालिंदी एक्सप्रेस के सामान्य कोच के शौंचालय में जब धमाका हुआ। उस दौरान वहां पुलिस टीम को एक बैग बरामद हुआ था। जिसमें आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के नाम से धमकी भरा खत भी था। जिसको पढ़ने के बाद सुरक्षा एजेंसियों को भी अलर्ट कर दिया गया था। वे भी मामले की जांच में जुटी हुई हैं।
असुरक्षित महसूस करने लगे रेलयात्री
टूंडला। टूंडला स्टेशन पर सुबह सवा पांच बजे करीब जब कालिंदी एक्सप्रेस पहुंची, तो यहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद था। जिसको देखकर रेलयात्रियों के भी होश उड़ गए थे। रेलयात्री भी इस घटना के बाद सहमे हुए थे। इस हमले के बाद आतंकी संगठन का धमकी भरा खत मिलने की खबर पाकर रेलयात्री भी असुरक्षित महसूस करने लगे थे।
सघन पड़ताल में नहीं मिली संदिग्ध वस्तु-राजेश यादव
टूंडला। मामले की जांच करने के लिए आगरा से एटीएस टीम के डिप्टी डायरेक्टर राजेश यादव भी आए हुए थे। उन्होंने बताया कि बैग से धमकी भरा खत मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसी अलर्ट हो गई हैं। हालांकि अभी की पड़ताल में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। हमारी सभी टीमें न सिर्फ ट्रेन को बल्कि रेलवे स्टेशन के आसपास के इलाकों में भी सघन पड़ताल कर रही हैं।