Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भगवा रंग में नजर आयेंगे पीएम आवास योजना के लाभार्थी

भगवा रंग में नजर आयेंगे पीएम आवास योजना के लाभार्थी

प्रेस वार्ता में जानकारी देती उपाध्यक्षा किंजल सिंह

⇒4 लाभार्थियों को प्रधानमन्त्री जी सौंपेंगे प्रतीकात्मक चावी
⇒भगवा रंग में मौजूद रहेंगे 500 लाभार्थी
कानपुरः अवधेश कटियार। देश के प्रधानमन्त्री की महत्वाकांक्षी योजना यानि कि प्रधानमन्त्री आवास योजना (शहरी) के तहत वंचित लोगों को आवास उपलब्ध कराने का संकल्प पूरा किया जा रहा है। इसी के तहत कानपुर विकास प्राधिकरण ने सार्थक पहल करते हुए दुर्बल वर्ग के परिवारों को आवास आवंटित किए है।
गुरूवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कानपुर विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्षा किंजल सिंह ने बताया कि 8 मार्च को रेलवे ग्राउण्ड निराला नगर में आयोजित रैली में 500 लाभार्थी मौजूद रहेंगे। उन्होंने यह भी बताया कि महिला लाभार्थी भगवा रंग की साड़ी व पुरूष लाभार्थी भगवा रंग के गमछे (स्ट्रोल) में नजर आयेगे। उन्होंने यह भी बताया कि रैली में मंच पर बुलाकर चार लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चावी प्रधानमन्त्री जी के करकमलों द्वारा उप्र के मुख्यमन्त्री श्री योगी आदित्य नाथ की गरिमामयी मौजूदगी में भेंट की जायेगी।
बताते चलें कि बिगत 21, 22 व 23 जनवरी 2019 को मोतीझील ग्राउण्ड में 6428 लाभार्थियों को आवास आवंटित किए गए थे। जिनमें 3677 महिला व 2751 पुरूष आवंटी थे। यह भी गौरतलब हो कि वर्ष 2017-18 में 10000 भवनों का लक्ष्य दिया गया है, जबकि कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा 10032 भवनों का निर्माण करवाया जा रहा है।