Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » होली के त्यौहार पर मिलावट को लेकर खाद्य विभाग की छापेमारी

होली के त्यौहार पर मिलावट को लेकर खाद्य विभाग की छापेमारी

हाथरस। होली का त्योहार नजदीक आते ही मिलावटी सामान विक्रेताओं पर कडी कार्यवाही किये जाने को लेकर आज खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा कोतवाली सासनी चैराहा पर जन जागरूकता कार्यक्रम जहां आयोजित किया गया वहीं खाद्य विभाग की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी कर खाद्य वस्तुओं के सैम्पल भरे जाने से दुकानदारों में खलबली मच गई।
खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ने आज जिलाधिकारी के निर्देश पर अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय के निर्देशन में कस्बा सासनी के कोतवाली चैराहा पर जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया और खाद्य सुरक्षा अधिकारी हरेन्द्र सिंह ने दुकानदारों से खाद्य पदार्थों को खुले में न बेचने, बंद ढक्कन युक्त कूडेदान लगाने और कारीगरों की व्यक्तिगत स्वच्छता रखने और खाद्य पदार्थों में मिलावट की पहचान के घरेलू तरीके बताये तथा टीम को इस दौरान खोवा बिक्री प्रतिष्ठानों पर खोवा बिक्री में पायी गईं कमियों को दूर करने के निर्देश दिये साथ ही खोवा बिक्री करने वाले थोक विक्रेताओं को त्योहारों के अवसर पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिये ताकि जनमानस को शुद्ध खोवा मिल सके।
इस दौरान खाद्य विभाग की टीम ने गांव समामई से पनीर, गांव बसई बाबस से खोवा, कस्बा सासनी से लड्डू व पनीर एवं कस्बा मैण्डू से खोवा, बेसन, उल्टी खोपडी क्रिस्पी, क्रंची कचरी नमकीन के सैम्पल भरकर जांच हेतु भेजे गये हैं। टीम ने मिठाई विक्रेताओं की दुकान का निरीक्षण कर कमियों को सुधारने के निर्देश दिये तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि मिलावट करने वाले व्यापारियों का नाम पता उन्हें बतायें जिससे उन पर कार्यवाही की जा सके और उनका नाम गोपनीय रखा जायेगा।
टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी नीरद पांडे, के.एल. वर्मा, सुरेश कुमार, बी.एन. कटियार, मुनेन्द्र सिंह राना, अरविन्द कुमार व राकेश कुमार उपस्थित रहे।