Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » डाकघर में आधार बनवाने के लिए लगी भीड़

डाकघर में आधार बनवाने के लिए लगी भीड़

सर्वर न आने से उठानी पड़ रही परेशानी
घंटों धूप में खड़े होकर करना पड़ता है इंतजार
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। टूंडला डाकघर में आधार कार्ड बनवाने को लेकर इन दिनों लोगों की भीड़ लगी हुई है। जिन्हें सर्वर न आने के कारण आधार कार्ड बनवाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।
टूंडला रेलवे स्टेशन के निकट स्थित डाकघर में इन दिनों आधार कार्ड बनवाने के लिए लोगों की कतारें लगी हुई है। प्रतिदिन सुबह 7ः00 बजे से ही लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो जाती है, जो देर शाम तक डाकघर के बाहर ही लगी रहती है। आधार कार्ड बनवाने आए मुकेश कुमार का कहना है कि डाकघर में जब से आधार कार्ड बनवाने की प्रक्रिया को शुरू किया गया है। तब से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूरे नगर में एकमात्र सेंटर होने के कारण भीड़ भी काफी जुटी रहती है। वहीं यह समस्या बड़ी तब हो जाती है जब डाकघर में कर्मचारी आधार कार्ड बनवाने के लिए सर्वर ना आने का बहाना बनाते हैं। ऐसे में आधार कार्ड बनवाने आए लोगों को डाकघर के बाहर ही कड़ी धूप में सर्वर आने का घंटों इंतजार करना पड़ता है। गीता कुमारी का कहना है कि डाकघर में आधार बनवाने की जो प्रक्रिया शुरू हुई है। उसके आवेदन भी वहां नहीं मिलते हैं। उनको लेने के लिए बाजार में प्राइवेट दुकान पर जाना पड़ता है। जहां से डाकघर लगभग 500 मीटर दूर है। आधार आवेदन पत्र लाने के बाद आधार बनवाने के लिए पुनः लाइन में लगना सबसे बड़ी समस्या है। जिसकी ओर किसी भी डाकघर अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है।
कभी गायब हो जाते हैं सर्वर-गयाप्रसाद
टूण्डला। इस संदर्भ मैं डाकघर प्रभारी गयाप्रसाद का कहना है कि कभी कभी सर्वर नहीं आते हैं। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।