Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिसावर में दुकानदार हत्याकाण्ड का 24 घण्टे में खुलासा

बिसावर में दुकानदार हत्याकाण्ड का 24 घण्टे में खुलासा

हत्या में शामिल पत्नी व आशिक गिरफ्तार
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर निवासी एक दुकानदार की गला रेतकर की गई हत्या के बाद उसका शव कल सुबह कस्बा के पास ही मिलने से जहां सनसनी फैल गई वहीं पुलिस ने उक्त घटना का 24 घण्टे के अंदर खुलासा करने का दावा किया है और पुलिस ने मृतक के हत्यारे व मृतक की पत्नी के आशिक व मृतक की पत्नी को गिरफ्तार किया है।
उक्त हत्याकाण्ड का आज पुलिस कार्यालय पर प्रेसवार्ता में पुलिस कप्तान सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि कोतवाली सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर निवासी करीब 32 वर्षीय युवक दिलीप कुमार पुत्र जवाहर सिंह कस्बा में ही परचून की दुकान करता था तथा गत 21 मार्च की शाम करीब 7 बजे दिलीप के मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आने पर वह अपनी पत्नी को 15 मिनट में आने की कहकर घर से अपनी बाइक संख्या यूपी 86 क्यू/6801 पर निकला था परंतु घर वापस नहीं आया और अगले दिन तलाश करने पर उसकी लाश सौम्या पैलेस के सामने पैंठ के पास स्थित पोखर के किनारे पडा मिला था। मृतक के गले व चेहरे पर तेज धारदार हथियार की चोटों के निशान मिले थे और घटना की रिपोर्ट मृतक के भाई गजेन्द्र सिंह द्वारा अज्ञात के खिलाफ दर्ज करायी गई थी।
पुलिस कप्तान ने बताया कि उक्त घटना की विवेचना कोतवाली प्रभारी अरविन्द कुमार राठी द्वारा की गई और उन्हें शीघ्र खुलासे के निर्देश दिये तथा अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा व सीओ सादाबाद योगेश कुमार के निर्देशन में कोतवाली प्रभारी अरविन्द राठी व एसओजी प्रभारी सुधीर कुमार राघव व उनकी टीम द्वारा छानबीन के दौरान सादाबाद मथुरा रोड पर नयाबाग तिराहे से प्रांशु उर्फ प्रिंस चैधरी पुत्र अजयराज निवासी कस्बा बिसावर को गिरफ्तार किया गया और उसने पूछताछ में बताया कि मृतक दिलीप की कस्बा में परचून की दुकान है जिस पर उसकी पत्नी मीनू भी अक्सर बैठा करती थी और दुकान पर आने जाने के दौरान उसके सम्बंध मीनू से हो गये और इस बात की जानकारी मृतक दिलीप को हुई तो उसने विरोध किया तथा अपनी पत्नी से मारपीट करता था।
पुलिस कप्तान ने बताया कि पूछताछ में आरोपी प्रांशु ने बताया कि इसी वजह से उसने व मृतक की पत्नी मीनू ने योजना बनायी जिसके तहत प्रांशु ने 21 मार्च की शाम को फोन कर दिलीप को शराब देने के बहाने खेतों पर बुलवा लिया तथा कैंची से दिलीप पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी और शव को पोखर के किनारे डाल दिया जबकि मृतक की मोटरसाइकिल को नगला छत्ती गांव को जाने वाले रास्ते पर खडा कर दिया व आलाकत्ल व मोबाइल गेंहू के खेत में छिपा दिये। उन्होंने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त कैंची व दो मोबाइल बरामद किये गये हैं तथा आरोपी के साथ सह आरोपी मीनू को योजना बनाकर हत्या करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है।
खुलासा करने वाली टीम में कोतवाली सादाबाद प्रभारी अरविन्द कुमार राठी, एसओजी प्रभारी सुधीर कुमार राघव, हैड कांस्टेबिल मानिकचन्द्र व भूपेन्द्र तथा कांस्टेबिल रावेश कुमार व अजय कुमार शामिल थे। पुलिस कप्तान द्वारा पुलिस टीम को पुरूस्कृत करने का ऐलान किया गया है।