Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गर्मी के प्रकोप से स्कूली बच्चों को बचाने को डीएम से की कम पढ़ाई की मांगः ज्ञापन

गर्मी के प्रकोप से स्कूली बच्चों को बचाने को डीएम से की कम पढ़ाई की मांगः ज्ञापन

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। स्कूली बच्चों को करना पड़ रहा है भीषण गर्मी के प्रकोप का सामना, घर पहुंचने तक बच्चों को सूर्य देवता के प्रकोप को झेलते हैं स्कूली बच्चे।
भीषण गर्मी को देखते हुए आज एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक ह्यूमन राइट्स के प्रतिनिधि मंडल द्वारा एक ज्ञापन उपजिलाधिकारी सदर नीतीश कुमार सिंह को जिलाधिकारी के नाम सौंपा और ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते हुए राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वार्ष्णेय ने कहा कि भीषण गर्मी का प्रकोप प्रारंभ हो गया है और तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच रहा है। उसी वक्त दोपहर में छोटे-छोटे स्कूली बच्चों की छुट्टियां होती हैं और बच्चे छुट्टी के समय भीषण गर्मी में अकुलाते हुए घर पहुंचते हैं, जिससे बच्चों को बीमार पड़ने का खतरा बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण कभी भी बच्चों के साथ अनहोनी घटना घटित होने का अंदेशा बना रहता है।
राष्ट्रीय प्रवक्ता देवेन्द्र गोयल ने बताया कि स्कूली बच्चों की छुट्टी दोपहर में होने एवं शहर में तालाब चैराहे पर ओवरब्रिज बनने के कारण जाम में भी बच्चे फंस जाते हैं जिसके कारण और ज्यादा ही दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
जिलाध्यक्ष सौरभ सिंघल ने कहा कि ऐसी परिस्थितियों और भीषण गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी इस ओर संज्ञान लें और स्कूल का समय प्रातः जल्द से जल्द और पढ़ाई कम समय के लिए कराई जाए जिससे गर्मी का प्रकोप बढ़ने से पहले ही बच्चे अपने-अपने घरों पर पहुंच जाएं।
प्रतिनिधि मंडल की पूरी बात सुनने के बाद उपजिलाधिकारी सदर नीतीश कुमार सिंह ने कहा कि यह वाकई संवेदनशील प्रकरण है। इस संबंध में जिलाधिकारी से बात कर जल्द से जल्द इस पर निर्णय लिया जाएगा और बच्चों के हित और स्वास्थ्य को देखते हुए जल्द से जल्द जिलाधिकारी के माध्यम से दिशा-निर्देश जारी कराए जाएंगे।