Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » आइसक्रीम फैक्ट्री व विक्रेताओं पर खाद्य विभाग की छापेमारी: सैंपल भरे

आइसक्रीम फैक्ट्री व विक्रेताओं पर खाद्य विभाग की छापेमारी: सैंपल भरे

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। थाना हसायन क्षेत्र के गांव भीमपुर में डायरिया की फैली बीमारी व डायरिया की चपेट में आकर एक बालिका की मौत हो जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग व खाद्य विभाग हरकत में आ गये हैं और खाद्य विभाग की टीम द्वारा जिले भर में आइसक्रीम फैक्ट्री व आइसक्रीम विक्रेताओं पर तावड़तोड़ छापेमारी कर जहां सैम्पिल भरे गये हैं वहीं हसायन में एक फैक्ट्री को नोटिस देकर बन्द कराया गया है।
खाद्य विभाग के अभिहित अधिकारी देवाशीष उपाध्याय के आदेश पर आज खाद्य विभाग की टीम द्वारा हसायन क्षेत्र के गांव अंडौली रोड पर चल रही अनवार पुत्र अंसार अली की कुल्फी फैक्ट्री पर छापा मारकर कुल्फी निर्माण में प्रयुक्त पदार्थ व तैयार कुल्फी तथा कस्टर्ड पाउडर सहित तीन सैम्पिल भरे गये हैं और उक्त फैक्ट्री संचालक द्वारा बिना लाइसेंस के फैक्ट्री चलाने पर खाद्य विभाग की टीम द्वारा नोटिस जारी कर फैक्ट्री को बन्द कराया गया है। जबकि फैक्ट्री पर मिले 15 किलो कुल्फी निर्माण में प्रयुक्त होने वाला पाउडर, पांच किलो पेस्ट व 20 किलो तैयार कुल्फी को मौके पर नष्ट कराया गया है।
खाद्य विभाग की टीम द्वारा सादाबाद के मुरसान रोड स्थित गजानन्द पुत्र लाडू गिरी की फर्म से आइसक्रीम का सैंपल, सादाबाद में ही जुगसना मथुरा निवासी मुन्नालाल पुत्र गोपाल की फर्म से मिश्रित दूध तथा जवाहर बाजार सादाबाद स्थित पंकज बिरला पुत्र निरंजनलाल बिरला की फर्म देव मास्टर ड्रिंक मैगो का सैम्पिल भरा गया है। खाद्य विभाग की छापामार कार्यवाही से आइसक्रीम विक्रेताओं व फैक्ट्री संचालकों में भारी खलबली मची हुई है।