Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राहुल की जनसभा में नहीं जुट सकी भीड़

राहुल की जनसभा में नहीं जुट सकी भीड़

2017.02.08.10 ssp hathrasखाली पड़ी रहीं कुर्सियां, साउण्ड सिस्टम भी रहा बेकार
नही दिखा पाये राहुल गांधी अपना रंग
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। कागे्रंस सपा गठबंधन के प्रत्याषी राजेष राज जीवन के समर्थन में आज हाथरस आये काग्रेंस के वरिश्ठ नेता राहुल गांधी ने बागला कालेज के प्रांगण में जनता को सम्बोधित किया। लेकिन जनसभा में सपा काग्रेंस के कुछ पदाधिकारियो को छोडकर अन्य नेता गायव थे। वही जनसभा में भीड को जुटाने के लिए लगायी गयी कुर्सिया भी खाली पडी रही। जनता ने भी कोई रूचि राहुल गांधी के प्रति नही दिखायी। फलस्वरूप राहुल गांधी की सभा बेकार ही चली गयी। जनसभा में यदपि राहुल गांधी का पुश्प हार से स्वागत किया गया। लेकिन भीड को गायव देखकर राहुल गांधी कुछ समय वोल कर ही चले गये।
हाथरस विधानसभा सीट से कांग्रेस-सपा गठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में आज बागला कालेज के मैदान में जनसभा को सम्बोधित करने आये कांग्रेस के स्टार प्रचारक एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर प्रहार किये लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी व नेतागण राहुल की जनसभा के लिये भीड नहीं जुटा सके और जनसभा में लगे साउण्ड सिस्टम भी अपना जबाब दे गये और लोग उनके भाषण को ठीक से सुन भी नहीं पाये तथा पूरी जनसभा बागला कालेज के विशाल मैदान में एक छोटी सी सभा के रूप में बदलकर रह गई। अव्यवस्थायें भी हावी रहीं।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं युवाओं के चहेते स्टार प्रचारक राहुल गांधी आज बागला कालेज के विशाल मैदान पर हाथरस विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस-सपा गठबंधन प्रत्याशी राजेश राज जीवन के समर्थन में जनसभा को सम्बोधित करने आये थे तथा राहुल गांधी अपने निर्धारित समय के अनुसार हैलीकाॅप्टर द्वारा हाथरस आ गये और उनके मंच पर आते ही कांग्रेस-सपा नेताओं द्वारा स्वागत किया गया वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र की भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री मोदी पर तीखे प्रहार किये।
राहुल गांधी ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश के लोगों को लाइन में लगा दिया और गरीब, मजदूर को तबाह कर दिया तथा व्यापार भी चैपट हो गया। उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा कि हिन्दुस्तान का 60 प्रतिशत धन भाजपा के 50 प्रतिशत लोगों पर है। कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया तो मोदी सरकार ने अमीरों का कर्जा माफ किया। उन्होंने कहा कि मोदी जी ने जैसे सबको लाइन में लगाया वैसे ही आपको लाइन में लगकर वोट देना है और जबाब देना है। गांधी ने काका हाथरसी के स्टाइल में कविता पढकर नोटबंदी पर प्रहार किया और कहा कि हमारी सरकार में वन प्रोडक्ट वन डिस्ट्रिक योजना से यूपी के प्रत्येक जिले से कोई न कोई प्रोडक्ट निकलेगा और दुनिया भर में मेक इन उ.प्र. के प्रोडक्टों की धाक जमाना हमारा लक्ष्य है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा के लिये कांग्रेस प्रत्याशी व नेता जहां भीड नहीं जुटा सके वहीं जनसभा को सम्बोधित करने हेतु लगा पूरा साउण्ड सिस्टम बैठ गया और मात्र 2 स्पीकर ही बोल पा रहे थे। जनसभा में आये लोगों के लिये बैठने हेतु लगी कुर्सियां भी खाली पडी रहीं और पूरी जनसभा एक कोने में ही सिमटी हुई दिखी जबकि मंच के बराबर में ही बने हैलीपैड पर जरूर हैलीकाॅप्टर व राहुल गांधी को देखने के लिये लोगों व छात्रों की थोडी सी भीड दिखी।
चुनावी समर में जहां सपा-कांग्रेस में गठबंधन है वहीं जनसभा में मंच पर सपा के आला नेता व जिलाध्यक्ष आदि कोई नहीं दिखे जिसकी भी चर्चाये हैं। कांग्रेसियों द्वारा भीड के किये गये दावे खोखले दिखे जबकि इससे पूर्व 2012 के विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी जब पहली बार हाथरस प्रचार व रोड शो करने आये थे तो पूरा शहर थम गया था और प्रत्येक बाजार, सडक पर जनसैलाब ही दिखाई दिया था लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।