Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विद्यालयों में समयवद्धता से यूनीफार्म का करायें वितरण, लापरवाही पर होगी कार्यवाही: डीएम

विद्यालयों में समयवद्धता से यूनीफार्म का करायें वितरण, लापरवाही पर होगी कार्यवाही: डीएम

कानपुर देहात, जन सामना ब्यूरो। प्राथमिक शैक्षिक सत्र 2019-120 में छात्र, छात्राओं को निःशुल्क यूनिफार्म की गुणवत्ता एवं समयबद्ध वितरण किये जाने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट हाल में बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शिक्षा विभाग के बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए बताया कि शासन द्वारा यूनिफार्म वितरण समयबद्ध ढंग से क्रय नियमों का अनुपालन करते हुए विद्यालय प्रबन्ध समिति के माध्यम से किया जाना है तथा इसका विभिन्न स्तरों पर अनुश्रवण भी होगा। यूनिफार्म का वितरण शासन द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में 15 जुलाई 2019 तक सम्पन्न किया जायेगा। जिलाधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन द्वारा जारी निर्देश के क्रम में निःशुल्क यूनिफार्म वितरण की प्रक्रिया प्रदेश के राजकीय, परिषदीय, तथा सहायता प्राप्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक एवं सहायतित माध्यमिक विद्यालयों से सम्बद्ध प्राथमिक, पूर्व माध्यमिक विद्यालयों और सहायता प्राप्त मदरसों में अध्ययनरत समस्त छात्र, छात्राओं को यूनिफार्म निःशुल्क उपलब्ध करायी जाये।
जिलाधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया कि निःशुल्क यूनिफार्म के वितरण के समय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में वितरण कराया जाये। जिलाधिकारी ने बैठक में यह भी निर्देश दिया कि यूनिफार्म वितरण में जनपद के किसी भी विद्यालयों में अनियमितता की शिकायत पाये जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। जिलाधिकारी ने सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि शासन द्वारा प्राप्त गाइड लाइन के अनुसार निर्धारित अवधि के अन्तर्गत विद्यालयों में छात्र, छात्राओं को निःशुल्क यूनिफार्म का वितरण कराये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी जोगिन्दर सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संगीता सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी केके पाण्डेय, जिला विद्यालय निरीक्षक अरविन्द कुमार द्विवेदी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, जीएमडीआईसी प्रिया सिंह तथा समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि उपस्थिति रहे।