Sunday, September 22, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर हुई बैठक

पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर हुई बैठक

चन्दौली, दीपनारायण यादव। मुख्य विकास अधिकारी डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी पल्स पोलियो अभियान की सफलता को लेकर बैठक की। बैठक के दौरान समस्त सीएचसी,पीएचसी केन्द्र प्रभारी की मौजूदगी में बैठक की रूपरेखा तैयार की गयी। साथ ही अधिस्थ्यों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। मीटिंग के दौरान जिला प्रतिरक्षण अधिकारी द्वारा फोन पर वार्ता करने पर जमकर फटकार लगाते हुये समस्त अधिकारियों को निदेर्शित किया कि बैठक के दौरान मोबाइल फोन बन्द रखे अन्यथा कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।
श्री श्रीवास्तव ने समस्त प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारियोें को निदेर्शित करते हुये कहा कि आगामी पल्स पोलियों अभियान को सफल बनाने के लिए आशा एवं आगनवाड़ी कार्यक्रत्री को निदेर्शित कर दिया जाये कि 22 जून,को अपने गाॅव व क्षेत्र में भ्रमण कर प्रत्येक व्यक्ति से मिलकर 0 से 5 वर्ष के बच्चों को 23 जून, (रविवार) को अपने पल्स पोलियो बूथ पर पहुॅचकर पोलियो ड्राफ जरूर पिलायें। कहा कि 0 से 5 वर्ष के समस्त बच्चों को साथ लेकर बूथ पर सुबह पहुॅचकर दो बूद पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर अपने बच्चों के जीवन में खुशियाॅ लाये ताकि आपका बच्चा निरोग रहे। कहा कि जब परिवार के बच्चे स्वस्थ्य है तो परिवार में हमेशा खुशियाॅ बनी रहेगी।
एडीएम ने पल्स पोलियो अभियान के लिए स्लोगन भी बैठक के दौरान कहा ’’जब आये पोलियो की बारी, माता-पिता की है जिम्मेदारी। बैठक के दौरान जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद राय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भोलेन्द्र प्रताप सिंह सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।