Tuesday, April 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कांग्रेसियों व भाजपाइयों में मतदान दिवस पर हुई मारपीट

कांग्रेसियों व भाजपाइयों में मतदान दिवस पर हुई मारपीट

कानपुर, जन सामना संवाददाता। गोविन्दनगर थाना क्षेत्र में वोटिंग प्रक्रिया समाप्त होने से लगभग आधे घंटे पहले भाजपाइयों व कांग्रेसियों में मारपीट हो गई। भाजपाइयों की तहरीर पर कांग्रेसियों के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया गया।
गोविन्दनगर थाना क्षेत्र स्थित चाचा नेहरू स्मारक इंटर काॅलेज पोलिंग बूथ पर शाम को लगभग 4ः 30 बजे, भाजपा प्रत्याशी के दो समर्थकों नितिन अवस्थी और शिवम के ऊपर कांग्रेस-सपा गठबन्धन प्रत्याशी अजय कपूर व उनके भाई विजय कपूर के समर्थकों पर जानलेवा हमला करने का गम्भीर आरोप लगाया गया।
लहुलुहान हालत में जैसे ही शिवम और नितिन अपने साथियों के पास पहुंचे, पूरे क्षेत्र में सूचना फैल गई और बवाल मच गया। आक्रोशित भाजपाइयों के हुजूम ने हजारों की संख्या में पहुंचकर थाना गोविंदनगर के परिसर को घेर लिया। थोड़ी ही देर में भाजपा प्रत्याशी महेश त्रिवेदी के साथ सैकड़ों की संख्या में और भी कार्यकर्ता थाने पर आ पहुंचे।
गुस्साए भाजपाइयों ने थाने के साथ ही पूरी गोविंदनगर मेन रोड भी जाम कर दी, अजय कपूर मुर्दाबाद…कांग्रेस पार्टी मुर्दाबाद….। गुंडाराज खत्म करो के नारे लगाते हुए हमले के आरोपी भाई विजय कपूर और दूसरे हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करने लगे। भाजपाइयों के हुजूम को देखकर थाना पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। मौके पर भारी पुलिसबल बुलाया गया। वहीं आनन-फानन में जिला अधिकारी कौशलराज शर्मा, एसएसपी आकाश कुलहरि, एस साउथ राकेश जौली, एडीएम सिटी, तमाम एसीएम और कई दूसरे थानों की फोर्स रैपिड एक्शन फोर्स के साथ गोविंदनगर जा पहुंचे।
भाजपाइयों के आक्रोश और वोटिंग का माहौल देखकर के पुलिस-प्रशासन ने लाठीचार्ज या सख्ती जैसा कदम उठाना मुनासिब नहीं समझा। बल्कि गलियों में घूम रहे क्षेत्रीय लोगों को जरूर अपने घरों में रहने की हिदायत दी गई। वहीं अजय कपूर के समर्थकों ने यहां-वहां घरों में घुसकर अपनी जान बचाई। सभी अधिकारियों ने भाजपाइयों को समझाया और भाजपाइयों की तहरीर पर नामजद आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया ।