Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रत्येक माह की रिपोर्ट माह की 05 तारीख तक वित्त विभाग को उपलब्ध कराना करें सुनिश्चित

प्रत्येक माह की रिपोर्ट माह की 05 तारीख तक वित्त विभाग को उपलब्ध कराना करें सुनिश्चित

मुख्य सचिव ने समस्त जिलाधिकारियों को वित्तीय वर्ष 2019-20 हेतु निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष सम्बन्धित विभागों की राजस्व वसूली की स्थिति की मदवार समीक्षा 15 दिवस पर अपने नियन्त्रणाधीन उपजिलाधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ करने के दिये निर्देश
लखनऊ, जन सामना ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव श्री राजेन्द्र कुमार तिवारी ने समस्त जिलाधिकारियों को जनपदों को वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिये निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष सम्बन्धित विभागों की राजस्व वसूली की स्थिति की मदवार समीक्षा प्रत्येक 15 दिवस पर अपने नियन्त्रणाधीन उपजिलाधिकारियों एवं विभागीय अधिकारियों के साथ करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक माह में की गयी समीक्षा की रिपोर्ट प्रत्येक दशा में अनुवर्ती माह की 05 तारीख तक वित्त विभाग को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाये।
मुख्य सचिव ने यह निर्देश आज समस्त जिलाधिकारियों को परिपत्र निर्गत कर दिये हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश की कर-करेत्तर राजस्व प्राप्तियां राज्य के संसाधनों का प्रमुख स्रोत हैं। प्रदेश सरकार राज्य को विकास के पथ पर ले जाने हेतु कृत संकल्पित है, जिसके लिये अधिक से अधिक राजस्व अर्जन करने की आवश्यकता है, ताकि विकास कार्यों को वांछित गति प्रदान की जा सके।
ज्ञातव्य है कि वित्तीय वर्ष 2019-20 हेतु कर-करेत्तर राजस्व प्राप्तियों से सम्बन्धित विभागों के वार्षिक लक्ष्य निर्धारित किये गये हैं। निर्धारित लक्ष्यों के सापेक्ष राजस्व विभागों द्वारा जनपदवार/माहवार लक्ष्यों की फाॅट भेजी जा चुकी है।