Saturday, May 11, 2024
Breaking News
Home » महिला जगत » आंखें भी बोलती हैं

आंखें भी बोलती हैं

2017.02.21.1 ssp shalini guptaअक्सर आपने देखा होगा कि कई लड़कियां नाॅर्मल ज्यादा अच्छी लगती हैं लेकिन शादी के दिन उनका मेकअप बहुत ही खराब ढंग से कर दिया जाता है जिससे वह बेकार दिखने लगती है। शादी के मेकअप में सबसे ज्यादा अहम मेकअप आंखों का मेकअप होता है। पूरा मेकअप कितना भी अच्छा कर दिया जाएं लेकिन आंखों का मेकअप परफेक्ट न हों, तो बहुत बेकार लगता है। शादी के दिन तैयार होने से पहले ही सारी बातें अपनी मेकअप आर्टिस्ट से क्लीयर कर लें। तो आइए जानते है ‘जन सामना’ की ब्यूटी एडवाइजर सी डब्लु सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो की सेलिब्रिटी मेकओवर एक्सपर्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता से ब्राइडल आईज मेकअप के लिए खास टिप्सः
कंसीलर लगाएं- आंखों के मेकअप की शुरूआत कंसीलर से की जानी चाहिए। सबसे पहले कंसीलर को उचित मात्रा में आंखों की ऊपरी आईलिड पर लगाएं। इससे आंखों की ऊपरी त्वचा पर चमक आएगी।
आईशैडो एप्लाई करें-कंसीलर लगाने के बाद हल्के हाथों से आईशैडो को लगाएं जो कि आपकी ड्रेस के साथ मैंचिंग करता हुआ होना चाहिए। आप डार्क शैडो लगाना चाहती है या लाइट, यह आप पर निर्भर करता है।
अब लाइनर लगाएं- आईशैडो के बाद लाइनर लगाएं। लाइनर का डार्क शेड यूज करें ताकि आपकी आंखों की खूबसूरती निखरकर सामने आएं। आप चाहें तो इसे काजल से भी कर सकते हैं लेकिन काजल फैलने वाला नहीं होना चाहिए
मस्कारा लगाएं- आंखों का पूरा मेकअप हो जाने के बाद ही मस्घ्कारा लगाना चाहिए। सारे मेकअप प्रोडक्ट वाॅटरप्रूफ होने चाहिए। पलकें कम हों तो आईलैशेश का इस्तेमाल कर सकती हैं। मस्कारा के तीन कोट्स लगाने चाहि
आंखों की पलकें छोटी हैं तो लगाइये इस रंग का मस्कारा
नीआॅन- यदि आपका लुक वाइट ब्राइडल थीम पर है और अब आपको थोड़ा ब्राइट दिखने की चाह है? आप एक काम कर सकती हैं कि नीआॅन कलर को अपने नाखूनों तथा आंखों पर लगा सकती हैं। आप आंखों पर ब्लैक मस्कारा की जगह पर नीआॅन पिंक, ग्रीन और ब्लू कलर ट्राई कर सकती हैं।
वाइट- डे मेकअप हो तो आंखों पर वाइट कलर का मस्कारा लगाएं। यह आखों को शाइनी और चमकीला बनाएगा। अगर आपका रंग गोरा है तो आप पर वाइट मस्कारा बहुत अच्छा दिखेगा। यह किसी भी ड्रेस के साथ मैच हो सकता है।
बोल्ड कलर- बोल्ड कलर का मतलब है चेरी रेड, इलेक्ट्रिक ब्लू और डार्क ग्रीन आदि मस्कारे। यह आपको थोड़ा बोल्ड लुक देगें। यह रंग गोरी त्वचा पर अच्छा लगता है और अगर आपका रंग थोड़ा सा दबा हुआ भी है तो भी बोल्ड मस्कारा कलर अच्छा ही लगेगा। इन रंगों का चुनाव करते वक्त चेहरे पर बिलकुल नेचुरल मेकअप होना चाहिए।
ट्रांसपेरेंट और शाइनी- मेहँदी की रस्म में आंखों को आकर्षक बनाने के लिये ट्रांसपेरेंट मस्कारा का चुनाव करें। अगर आपको ज्घ्यादा लाउड मेकअप नहीं चाहिये तो ट्रांसपेरेंट मस्कारा बहुत अच्घ्छा दिखेगा। इसमें हल्की सी शाइनिंग दिन के लिये अच्छी रहेगी।
गोल्ड और सिल्वर- सर्दिया, शादियों का सीजन है, जिसमें गोल्ड और सिल्वर की धूम मची रहती है। इन दिनों आपको ग्लैमरस दिखने से कोई नहीं रोक सकता। अगर आप भारी ड्रेस के साथ भारी ज्वैलरी भी पहन रही हैं, तो गोल्ड और सिल्वर मस्कारा आप पर खूब भाएगा।
सलाहकार2017.02.21.2 ssp shalini gupta
शालिनी योगेन्द्र गुप्ता, सेलिब्रिटी मेकओवर एक्सपर्ट
सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो, श्यामनगर, कानपुर