Friday, May 17, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नगर आयुक्त ने किया कूड़ा घरों का निरीक्षण

नगर आयुक्त ने किया कूड़ा घरों का निरीक्षण

कानपुर, जन सामना संवाददाता। नगर आयुक्त ने कानपुर स्मार्ट सिटी लि0 के अंतर्गत शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बनाये गए आधुनिक कूड़ा घर/ट्रांसफर स्टेशनों का किया निरीक्षण।
नगर आयुक्त सन्तोष कुमार शर्मा ने पहले भगवतदास घाट का निरीक्षण किया, तो पाया कि सफाई कर्मचारी मोके पर मिले, नगर आयुक्त ने कर्मचारियों के पेंच कसते हुए कहा कि सफाई में कोई हिला हवाली नहीं होनी चाहिए इसी के साथ समर्सिबल पम्प लगाने के भी निर्देश दिए।गए व छोटी गाड़ियों के द्वारा कम्पेक्टर पर कूड़ा डालते पाए गए। परिसर में धूल बहुत अधिक होने के कारण पूरे परिसर में पानी से धूल साफ करने के निर्देश दिए साथ ही ज़ोनल अधिकारी को समर्सिबल लगवाने के निर्देश दिए।
इसके पश्चात पनकी में स्थित सॉलि़ड वेस्ट ट्रांसफर स्टेशन का निरीक्षण किया मौके पर दो सफाई कर्मचारी उपस्थित पाए गए जिनके द्वारा अवगत कराया गया कि यहां पर पानी की अत्यंत समस्या है अतः इस संबंध में जोनल अभियंता जोन 5 को निर्देशित किया गया कि तत्काल परिसर में सबमर्सिबल लगाए जाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करें। जब तक समरसेबल की सुचारू व्यवस्था नहीं हो जाती है तब तक महाप्रबंधक जलकर टैंकर के माध्यम से जल आपूर्ति उपलब्ध कराने को कहा ।इसी कड़ी में जनता नगर स्थित ट्रांसफर स्टेशन का मुआयना किया गया। जनता नगर ट्रांसफर स्टेशन के अंदर व आस-पास उड़ा कूड़ा काफी मात्रा में बिखरा पाया गया जिस पर मौके पर उपस्थित कर्मचारी को फटकार लगाते हुए सफाई करने के निर्देश दिए गए।