Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महिला मजिस्ट्रेट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

महिला मजिस्ट्रेट की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

2016-10-09-6-sspjs-chandanमहिला मजिस्ट्रेट के हाथों की नसें कटी हुई थी और फंदे से लटका था शव।
दिल्ली से आए पति का फोन नहीं उठाने पर पति ने तोड़ा दरवाजा।
किस बात को लेकर थी परेशान थी जो एक मजिस्ट्रेट ने इतना बड़ा कदम उठाया।
जिस दरवाजे को पति तोड़ने की बात कर रहा है उसके तोड़े जाने के साक्ष्य बहुत कमजोर लग रहे हैं।
परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस हत्या और आत्महत्या में उलझी। पुलिस और फोरेंसिक टीम जांच में जुटी।
कानपुर, चन्दन जायसवाल। कानपुर देहात में तैनात महिला मजिस्ट्रेट का शव कैंट स्थित सर्किट हाउस में सरकारी आवास में फंदे से लटका मिला। दोनों हाथों की नसें कटी हुईं थी, हत्या है या आत्महत्या…. ? पुलिस के लिए जांच का विषय है। डीआइजी, एसएसपी समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और मामले की छानबीन में जुट गए। हालांकि मौत का सही कारण जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
2013 बैच की पीसीएस प्रतिभा गौतम ने 2015 में कानपुर देहात में जुडिसल मजिस्ट्रेट के पद पर ज्वाइनिंग की थी। आज सुबह प्रतिभा गौतम का शव कैंट क्षेत्र में सर्किट हाउस कैम्पस में उनके सरकारी आवास में फंदे से पंखे से सहारे लटका हुआ मिला। हाथ की नसे कटी हुई थीं। दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुए पति मनु अभिषेक ने कैंट थाने में जाकर पुलिस को सूचना दी। कैंट थाने के साथ ही आसपास थाने की पुलिस के साथ एसएसपी शलभ माथुर, एसपी भी पहुंचे और कुछ देर बाद डीआइजी। फोरेसिंक टीम ने भी मौके पर पहुँच कर जांच की और सैंपल लिए हैं। प्रतिभा ने आत्महत्या की है या फिर हत्या हुई है, यह बड़ा सवाल है। प्रतिभा के ड्राइवर के बारे में पता नहीं चल सका है। नौकर अनुज छुट्टी पर है। पूछतांछ के दौरान मनु अभिषेक ने बताया कि उरई के रहने वाले बैंक से रिटायर्ड राजाराम की बेटी प्रतिभा गौतम पीसीएस की तैयारी कर रही थी, उसी के साथ वह भी तैयारी कर रहा था। मनु ने बताया कि उसके पिता सुरेश चंद्र भी रिटायर्ड जज हैं। 2013 बैंच में प्रतिभा का चयन हो गया, लेकिन उसका नहीं हो सका। लेकिन दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया। 2015 में प्रतिभा के कानपुर देहात में जुडिशियली मजिस्ट्रेट के पद पर ज्वाइनिंग के बाद वह दिल्ली हाइकोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस करने लगा। प्रतिभा के घर वाले शादी को तैयार नहीं हुए तो उन दोनों ने 29 जनवरी 16 को आर्य समाज से प्रेम विवाह कर लिया। 23 अप्रैल को दिल्ली में शादी की पार्टी में भी लड़की के परिजन शामिल नहीं हुए थे। कल (8 अक्टूबर) ही वह मसूरी से दोस्तों के साथ घूम कर दिल्ली घर लौटा और प्रतिभा को बुला लिया, क्योंकि उसकी भी छुट्टी थी। शताब्दी से दिल्ली पहुंचने पर प्रतिभा को साथ लिया और घर जाते समय रास्ते में विवाद हुआ और प्रतिभा कार से उतरकर चली गई। फोन भी बंद कर लिया। उसकी फ्रेंड से बात की तो पता चला कि नंबर आन है। फोन मिलाने पर नहीं उठाया। उसके बाद बिना बताए वह आज कानपुर के लिए निकल पड़ा। यहां पर दरवाजा नहीं खुलने पर दरवाजा तोड़ा और अंदर देखा तो वह फंदे से लटकी थी। हालांकि पुलिस मामले को संदिग्ध मान कर जांच कर रही है।
हत्या है या आत्महत्या, अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। दरवाजा तोड़ने की बात सामने आई है, लेकिन लग नहीं रहा है कि एसा कुछ हुआ है। पूरे मामले की जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। पति व आसपास के लोगों से पूछतांछ की जा रही है। जो सच है उसे सामने लाया जाएगा।