Tuesday, May 21, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कर करेत्तर की बैठक में वसूली के लक्ष्य को समय से पूरा करने के निर्देश

कर करेत्तर की बैठक में वसूली के लक्ष्य को समय से पूरा करने के निर्देश

चन्दौली, जन सामना ब्यूरो। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अपर जिलाधिकारी बच्चा लाल की अध्यक्षता में राजस्व एवं कर-करेत्तर की बैठक हुई। बैठक के दौरान वनाधिकारी द्वारा बैठक में प्रतिभाग न करने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश संबंधित को दिये। सभी तहसीलदार को सख्त निर्देश देते हुये कहा कि 10 बड़े बकायेदारों से कितनी वसूली हुयी इसका व्योरा रखे रहे साथ उनके खिलाफ क्या कार्यवाही की गयी इसकी भी जानकारी रिपोर्ट पर अंकित अवश्य करे, ताकि बैठक में यह साफ सुनिश्चित हो पाये। साथ ही पाॅच साल से अधिक लम्बित प्रकरण को गम्भीरतापूर्वक निस्तारण करे, अन्यथा विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित होगी।
वाट-माप, परिवहन, मण्डी एवं पूर्ति विभाग को निर्देशित किया कि कार्य को गम्भीरता से कर लक्ष्य को शत-प्रतिशत पूरा करे अन्यथा विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित होगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी श्री बच्चा लाल ने कर वसूली के लक्ष्य को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होनें जन सुनवाई के मामले को डिफाल्ट होने से पहले समय से निस्तारित करने के निर्देश दिये। आईजीआरएस पोर्टल के प्रकरणों पर विशेष ध्यान देने और उसे समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक ढंग से निस्तारण करने तथा निस्तारित प्रकरणों को प्रतिपुष्टि लेने के लिए निर्देशित किया। अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत एवं नगर पालिका को निर्देश दिया कि बजारों,नगर में भ्रमण कर दुकानदारों के यहाॅ रेन्डम जाॅच करें, पालीथिन किसी भी सूरत में बाजार में प्रयोग न हो इसके लिए सख्ती से पेश आये।

अपर जिलाधिकारी ने सरकारी भूमि, तालाबों, चकरोड़, खलिहान, चारागाह एवं अन्य सभी प्रकार के सार्वजनिक भूमि को अवैध कब्जे मुक्त कराने के निर्देश दिये। उन्होनें अवैध कब्जे मुक्त करायी गयी जमीनों एवं कब्जेदारों के नाम चकरोड़ सं0 (एरिया) और फोटो की लिस्ट भी उपलब्ध करायें। बैठक के दौरान उपजिलाधिकारी सकलड़ीहा, तहसीलदार सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।