Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी एवं माघ मेले के कार्यो की समीक्षा की

मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी एवं माघ मेले के कार्यो की समीक्षा की

स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनने वाली सड़को, सी0सी0टी0वी0 कैमरों पार्किंग तथा बस सेल्टर आदि कार्यों में तेजी लाने के मण्डलायुक्त ने दिए निर्देश
प्रयागराज, जन सामना ब्यूरो। मण्डलायुक्त प्रयागराज डाॅ0 आशीष कुमार गोयल ने त्रिवेणी सभागार में प्रयागराज स्मार्ट सिटी के व्यापारिक एवं कार्यकारी संस्था की द्वितीय वार्षिक रिपोर्ट की समीक्षा की। उन्होंने स्मार्ट सिटी के तहत विभिन्न योजनाओं की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों से प्राप्त की, जिसमें उन्हें सम्बन्धित अधिकारियों ने बताया कि योजना की कार्यकारी रिपोर्ट बोर्ड को भेज दी गयी है, जिसपर रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जायेगी। मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी योजना के तहत होने वाले कार्यों की रिपोर्ट की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों से ली। उन्होंने कहा कि सभी योजनाओं की आंतरिक सम्परीक्षा भी करायी जाये। समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि स्मार्ट सिटी योजना के तहत बनने वाले लक्ष्मी टाॅकीज जंक्शन से मजार टी जंक्शन तथा महाराणाप्रताप जंक्शन से मनमोहन पार्क एवं अन्य सड़कों का कार्य लगभग पूरा हो रहा है। 
मण्डलायुक्त ने स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली सभी सड़कों का कार्य शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। बैठक के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों ने बताया कि बस शेल्टरों के निर्माण हेतु स्थानों को चिन्हित कर लिया है तथा शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। इसके अतिरिक्त स्मार्ट पब्लिक टाॅयलेट की योजना भी स्मार्ट सिटी के अंतर्गत प्रस्तावित है। माघ मेले की तैयारियों के अंतर्गत स्मार्ट सिटी योजना के तहत होने वाले कार्यों की समीक्षा के दौरान मण्डलायुक्त ने सीसीटीवी कैमरों एवं अन्य कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कितने कैमरे और लगने है, उनकी क्या स्थिति है के बारे में सम्बन्धित अधिकारियों से विवरण मांगा तथा कार्य को शीघ्रता से पूर्ण करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। उन्होंने एस0पी0 मार्ग पर पार्किंग की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि पार्किंग की व्यवस्था जल्द से जल्द सुनिश्चत करायें।