Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » संकट की घड़ी में मददगार बने मुजफ्फर भाई

संकट की घड़ी में मददगार बने मुजफ्फर भाई

प्रयागराज, पत्रकार मिथलेश वर्मा। पूरे विश्व में कोरोना संक्रमण वायरस का प्रकोप फैला हुआ है पूरे भारत देश में भारत सरकार द्वारा लॉकडाउन है। देश में गरीबों मुफलिसों के सामने इस समय खाने-पीने के लिए घोर संकट उत्पन्न हो गया है। इस संकट की घड़ी में ग्राम पंचायत बमरौली मोड़ के निवासी मुजफ्फर भाई (चफरी) गरीब असहाय लाचार लोगों को खाद्यान्न वितरण कर उनका सहयोग कर रहे है। इस कार्य में उनके साथ में सम्मिलित रहे सामाजिक कार्यकर्ता पंडित चंद्रमा तिवारी, लेखपाल प्रभाकर सिंह एवं तहसीलदार प्रयागराज।
गरीब जनता का इस लॉकडाउन के कारण काम धंधा ठप होने से उनके सामने खाने-पीने के लाले पड़े हैं तब मुजफ्फर भाई (चफरी) अपने क्षेत्र के लगभग 500 लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 3 किलो चावल, 3 किलो आटा, 1 किलो दाल, आधा किलो तेल और अन्य जरूरी सामान के पैकेट बनाकर अपने सहयोगियों के साथ में गरीब जनता को वितरित किये।
जब इस बारे में उनसे बात की गई तो उन्होंने बताया संकट की इस घड़ी में लोगों को जाति-पाँति भेदभाव द्वेश भावना को भुला कर गरीब असहाय लोगों की मदद करनी चाहिए। यह महामारी का ऐसा प्रकोप है जो समूचा विश्व को अपने गिरफ्त में ले रखा है। जिससे सभी परेशान है खासतौर पर दैनिक कामगार/मजदूर वाले लोगों के सामने विकट समस्या खड़ी हो गई है, लोगों को इसको गंभीरता से लेनी चाहिए क्योंकि यह रोग जाति-पाँति, धर्म-मजहब, गरीब-अमीर देखकर नहीं होता है अर्थात सरकार की बातों पर अमल करना चाहिए जिससे समाज वा देश को बचाया जा सके। गरीबों असहाय की सेवा करना ही सबसे बड़ा धर्म है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से भी अपील की सरकार के द्वारा बताये जा रहे दिशा-निर्देशों का पालन करते रहे घर पर ही रहे फिजिकल डिस्टेंस का पालन करते रहे है। बहुत ज्यादा आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बिना मास्क के मत निकले मास्क नहीं होने पर गमछा का प्रयोग करें।